Punjab : शिवसेना नेता व फर्जी पत्रकार बन व्यापारियों से पैसे ऐंठने वाला ब्लैकमेलर गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, May 02, 2024 - 11:24 PM (IST)

बठिंडा  (विजय): स्वयं को शिवसेना नेता बताकर फर्जी पत्रकारिता की आड़ में शहर के कई व्यापारियों से पैसे ऐंठने वाला ब्लैकमेलर को पुलिस ने एक लाख रुपए की फिरौती लेते गिरफ्तार कर लिया। थाना कोतवाली में दर्ज मामले के अनुसार नरवाना एस्टेट निवासी व कपड़ा व्यापारी रजत सिंगला ने पुलिस को शिकायत दर्ज करवाई कि उक्त फर्जी पत्रकार वैध बिल्डिंग को अवैध बताकर एक लाख रुपए की मांग की। पीड़ित ने इसकी शिकायत थाना कोतवाली पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पैसे लेते शिवसेना नेता व फर्जी पत्रकार को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।

पीड़ित ने पुलिस को बताया कि आरोपी चैनल का रिपोर्टर बताकर व खबर लगाने की धमकी देकर पैसों की वसूली का धंधा करता है। बेशक नगर निगम के कुछ कर्मचारी भी कथित तौर पर उसके साथ मिले हुए हैं जो नव निर्माण बिल्डिंगों की उसे जानकारी देते हैं। इसके बाद ब्लैकमेलिंग का धंधा शुरू हो जाता है और फोन पर फिरौतियां मांगी जाने लगती है। उक्त शिवसेना नेता ने पुलिस से सुरक्षा भी ले रखी है जिसकी आड़ में वह लोगों को ब्लैकमेल करता था। इस संबंधी पुलिस व जिला प्रशासन के पास अनेक शिकायतें पहुंची हुई हैं जबकि कार्रवाई नहीं हो रही थी अब पकड़ा गया तो पर्दाफाश हुआ।

आरोपी सतिन्द्र कुमार निवासी वीर कालोनी ने पीड़ित को धमकी देकर बुलाया। रजत सिंगला अपने साथ अपने दोस्त बलबीर सिंह को भी साथ ले गया था जिन्होंने 500-500 के 200 नोट जिसकी कुल राशि एक लाख रुपए सतिन्द्र कुमार को दी। इसकी जानकारी पुलिस को भी दी गई। पुलिस ने छापा मारकर फर्जी पत्रकार सतिन्द्र को एक लाख रुपए नकदी के साथ गिरफ्तार कर लिया। इस संबंधी एस.पी. सिटी नरिन्द्र सिंह का कहना है कि आरोपी सतिन्द्र कुमार पर विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है और उससे पूछताछ की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Subhash Kapoor

Recommended News

Related News