मेन सीवरेज की स्लैब टूटी, 1100 घरों की निकासी ठप्प

punjabkesari.in Sunday, Jul 15, 2018 - 01:02 PM (IST)

बठिंडा(स.ह.): महानगर से पानी की निकासी न होने के कारण जहां लोग पहले ही सीवरेज ओवरफ्लो की समस्या का सामना कर रहे हैं, वहीं मॉडल टाऊन फेस-1 में मेन सीवरेज की स्लैब टूटने से सैकड़ों घरों से सीवरेज के पानी की निकासी ठप्प हो गई, जिसके कारण क्षेत्र में बीमारी फैलने का खतरा है। अगर उक्त सीवरेज को तुरंत ठीक न किया गया तो उक्त समस्या गंभीर रूप धारण कर सकती है। 

गौर रहे कि स्लैब के टूटने से उक्त सीवरेज को मुरम्मत के लिए बंद करना पड़ा, जिससे मॉडल टाऊन के एक बड़े हिस्से के सभी घरों से पानी की निकासी बंद हो गई है। पता चला है कि एल.आई.जी., एम.आई.जी., एच.आई.जी., ई.डब्ल्यू.एस. ब्लाकों में स्थित 1100 से अधिक घरों से सीवरेज से पानी की निकासी रोक दी गई है। इस कारण कई सीवरेज ओवरफ्लो भी हो सकते हैं व लोगों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। 

स्लैब टूटने का पता चलने पर निगम के मेयर बलवंत राय नाथ व अन्य अधिकारियों ने मौके पर पहुंच कर स्थिति का जायजा लिया। इस दौरान त्रिवेणी इंजीनियरिंग कंपनी, पब्लिक हैल्थ व सीवरेज बोर्ड के अधिकारी भी पहुंचे व उन्होंने भी मौके की जांच की। लोगों ने मांग की है कि इससे पहले कि यह समस्या गंभीर रूप धारण करे, इस सीवरेज की तुरंत मुरम्मत करवाकर निकासी चालू करवाई जाए। इस अवसर पर पार्षद हरजिन्द्र सिंह ङ्क्षछदा आदि उपस्थित थे। 

कई इलाकों में सीवरेज ओवरफ्लो
महानगर बिना बारिश के ही बेहाल हो गया है। विभिन्न हिस्सों में हो रहे सीवरेज के ओवरफ्लो ने लोगों का जीना दूभर कर दिया है। सिविल लाइंस क्षेत्र में सीवरेज ओवरफ्लो होने के कारण गंदा पानी भर गया है, जिससे लोगों को भारी मुश्किलें आ रही हैं। उक्त इलाके से गुजरना भी मुश्किल हो गया है। इसी प्रकार भट्टी रोड पर भी कई दिनों से सीवरेज ओवरफ्लो हो रहा है, लेकिन उसका समाधान नहीं किया गया। लोगों ने मांग की है कि शहरवासियों को सीवरेज ओवरफ्लो की समस्या से तुरंत निजात दिलवाई जाए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News