संगरूर उप-चुनाव : भगवंत मान की बहन को ‘आप’ की टिकट देने के लगे होर्डिंग्स

punjabkesari.in Saturday, May 28, 2022 - 10:31 AM (IST)

जालंधर/संगरूर (धवन, विवेक सिंधवानी): केंद्रीय चुनाव आयोग द्वारा पंजाब में संगरूर लोकसभा सीट पर करवाए जाने वाले उप-चुनाव को देखते हुए आम आदमी पार्टी की ओर से चुनावी मैदान में उतारे जाने वाले उम्मीदवार को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई हैं।

संगरूर में भगवंत मान द्वारा इस्तीफा देने के बाद से उनकी बहन मनप्रीत कौर ने राजनीतिक बागडोर संभाली हुई थी क्योंकि भगवंत मान तो सरकारी कामकाज में व्यस्त हो गए थे। अब भगवंत मान की बहन मनप्रीत कौर को उम्मीदवार बनाए जाने की मांग को लेकर संगरूर में होॄडग्स लगने शुरू हो गए हैं। यद्यपि आम आदमी पार्टी ने आधिकारिक तौर पर उम्मीदवार को लेकर कोई ऐलान नहीं किया है परंतु जिस तरह से मनप्रीत कौर के होॄडग्स लग रहे हैं उसके बाद उन्हें उम्मीदवार बनाए जाने को लेकर चर्चाएं तेज हो गई हैं।

संगरूर में चुनाव आयोग ने 23 जून को मतदान करवाने की घोषणा की हुई है तथा उप-चुनाव के नतीजे 26 जून को घोषित होंगे। उम्मीदवारों ने 6 जून से उप-चुनाव के लिए अपने नामांकन पत्र दाखिल करने है तथा 9 जून तक वह अपने नामांकन पत्रों को वापस ले सकेंगे। आम आदमी पार्टी में कहा जा रहा है कि संगरूर में जनता के सरकार व पुलिस से संबंधित कामकाज भगवंत मान की बहन द्वारा करवाए जा रहे हैं। चुनाव में चूंकि कांग्रेस के अलावा अकाली दल, भाजपा व मान दल ने भी उतरना है इसलिए माना जा रहा है कि आम आदमी पार्टी भी मजबूत उम्मीदवार उप-चुनाव में उतारना चाहती है। मनप्रीत कौर को पार्टी के नेता मजबूत उम्मीदवार के रूप में देख रहे हैं। भगवंत मान ने जब विधानसभा चुनाव लड़ा था उस समय भी उनके प्रचार की बागडोर उनकी बहन ने ही संभाली हुई थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Related News

Recommended News