BJP:पंजाब पर कुछ ''नियंत्रण'' पाने के लिए हरियाणा को जीतने की जरूरत

punjabkesari.in Tuesday, May 21, 2024 - 02:06 PM (IST)

पंजाब डेस्क: देश भर के विभिन्न राज्यों में अधिकतर प्रचार अभियान के बाद, भारतीय जनता पार्टी (BJP)के शीर्ष नेता 25 मई को होने वाले छठे चरण के चुनाव से पहले हरियाणा में उतर आए हैं। जबकि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने मोर्चा संभाल लिया है और 18 मई को दो रैलियों को संबोधित करने के बाद,और  23 मई को रैलियों के एक और दौर के लिए वापस आने की उम्मीद है।

गृह मंत्री अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य के विभिन्न इलाकों में मतदाताओं को लुभाया, जबकि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सहित अन्य केंद्रीय नेताओं के अगले तीन दिनों में कार्यक्रम आयोजित करने की उम्मीद है। सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी अगले चरण के लिए हरियाणा पर ध्यान केंद्रित कर रही है क्योंकि यह राज्य अपनी स्थिति को देखते हुए महत्वपूर्ण है। विधानसभा चुनाव में पांच महीने से भी कम समय बचा है, ऐसे में भाजपा अधिक से अधिक सीटें जीतकर एक मजबूत संदेश देना चाहती है।

एक भाजपा नेता का कहना है कि लोकसभा चुनाव के नतीजे विधानसभा चुनाव के नतीजों पर असर डालेंगे। भाजपा को पता है कि सत्ता विरोधी लहर के साथ कमजोर प्रदर्शन इस साल अक्टूबर में विधानसभा चुनाव के दौरान उनके प्रदर्शन को बिगाड़ सकता है। हालांकि पार्टी के सभी 10 सीटें जीतने के अपने 2019 के प्रदर्शन को दोहराने की संभावना नहीं है, फिर भी वह जितनी संभव हो उतनी सीटें जीतना चाहेंगे।

राज्य में पार्टी नेताओं का कहना है कि उन्होंने जो 400 का लक्ष्य रखा है, उसे माइक्रो प्लानिंग की मदद से ही हासिल किया जा सकता है। उनका कहना है कि राज्य में इतने सारे नेताओं की बमबारी करने की है कि मतदाता जहां भी जाएं, उन्हें केवल भाजपा ही दिखे। चूंकि दिल्ली के साथ-साथ यह एकमात्र राज्य है, जहां छठे चरण में सभी सीटों पर चुनाव हो रहे हैं, इसलिए पार्टी की रणनीति अभियान को तेज करने के लिए अधिक से अधिक केंद्रीय नेताओं को लाने की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Radhika Salwan

Related News