पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में 1 जून से नया रोस्टर लागू

punjabkesari.in Friday, May 29, 2020 - 01:07 PM (IST)

चंडीगढ़(हांडा): पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में अदालतों में कामकाज का नया रोस्टर जारी हो गया है जोकि एक जून से लागू होगा। नए रोस्टर के अनुसार चीफ जस्टिस रवि शंकर झा ओर जस्टिस अरुण पल्ली की डबल बैंच में अन्य डबल बैंच में सिविल ओर रिट संबंधी मामले भेजे जाएंगे, रिट पटीशन जनहित याचिकाएं, जिनमें सिविल रिट पटीशन, एन्वायरमैंटल से संबंधित मामले, टैंडर के मामले संविधान से संबंधित मामले एजुकेशन संबंधी और एडमिशन संबंधी मामले सुने जाएंगे। 

शुक्रवार को चीफ जस्टिस सिंगल कोर्ट में बैठेंगे जोकि आॢबट्रेशन केस सुनेंगे, जिसमें 5 करोड़ से अधिक वैल्यू वाले मामलों पर सुनवाई होगी। जस्टिस एस. मुरलीधर और जस्टिस अवनीश झींगन की डबल बैंच में सभी टैक्स से संबंधित मामले, जिनमें रिट पटीशन भी शामिल हैं सुनवाई होंगी। अपील फंक्शन ऑफ मनी लॉन्ड्रिग के तहत सभी मामले, बेनामी प्रॉपर्टी से संबंधित मामले इसी बैंच में सुने जाएंगे। 

संविधान को चुनौती देने वाले और अन्य नोटिफिकेशन से संबंधित मामले भी इसी डबल बैंच में सुने जाएंगे, बैंकों से लेन-देन और ट्रांजैक्शन के मामले भी इसी कोर्ट में होंगे जबकि सभी इन्वैस्टिगेशन एजैंसी से जुड़े मामले भी इसी कोर्ट में सुने जाएंगे, जिसमें आई.बी., सी.बी.आई. और ए.आर.सी. आदि शामिल हैं। सभी सॢवस मैटर भी इसी डबल बैंच में सुने जाएंगे सभी रिट पटीशन और अन्य जो भी असाइनमैंट होंगी वह इसी डबल बैंच में सुनी जाएंगी। जस्टिस एस.एन. सत्यनारायण और जस्टिस अर्चना पुरी की डबल बैंच में क्रिमिनल अपील्स और पैरोल संबंधी मामले सुने जाएंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News