शहर की तंग गलियों में बिक रहे पटाखे, प्रशासन बेखबर

10/13/2019 4:02:19 PM

फरीदकोट(हाली): पवित्र त्यौहार दीवाली को लेकर व्यापारियों द्वारा शहर की तंग गलियों व भीड़ वाले बाजारों में भी पटाखे बेचे जा रहे हैं। इसकी तरफ न तो सम्बन्धित विभाग का कोई ध्यान है और न ही जिला प्रशासन की तरफ से कोई कार्रवाई अमल में लाई जा रही है, जिस कारण व्यापारी बेखौफ पटाखे बेच रहे हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार फरीदकोट की कई तंग गलियों और घनी आबादी वाले बाजारों में पटाखे बेचने वाले लोगों की तरफ से सड़कों पर सामान रख कर बेचा जा रहा है, जिस कारण अक्सर ही रास्ते तंग हो रहे हैं। यहां तक कि पटाखों के व्यापारियों ने घनी आबादी व तंग गलियों/बाजारों में पटाखों को स्टोर भी किया हुआ है। यहां तक कि कुछ ऐसे स्थानों पर स्टॉल लगाए गए हैं जहां फायर ब्रिगेड की गाड़ियां भी नहीं पहुंच सकतीं, जिस कारण कोई जानी नुक्सान होने का खतरा हर समय बना रहता है। दुकानकारों द्वारा ज्यादातर चाइना के पटाखे बेचे जा रहे हैं, जो चाइना डोर की तरह घातक सिद्ध हो सकते हैं।

इस मौके शहर निवासियों ने जिला प्रशासन से मांग की कि तंग गलियों व बाजारों में पटाखे बेचने वालों पर तुरंत सख्ती के साथ पाबंदी लगाई जाए और खुला स्थान अलॉट करके पटाखे बेचने का लाइसैंस जारी किया जाए। उन्होंने यह भी मांग की कि चाइना के बने हर तरह के पटाखों की खरीद/बेच पर पूर्ण पाबंदी लगाई जाए। उन्होंने आम लोगों से भी चाइनीज पटाखों का इस्तेमाल न करने की अपील की।  


Edited By

Sunita sarangal

Related News