जेल में बंद कोलियांवाली की मुश्किलें बढ़ीं

punjabkesari.in Wednesday, Feb 06, 2019 - 10:16 AM (IST)

मलोट(जुनेजा): भ्रष्टाचार के आरोपों में नाभा जेल में बंद पूर्व मुख्यमंत्री के नजदीकी दयाल सिंह कोलियांवाली की मुश्किलें आगामी दिनों में और बढ़ सकती हैं। कोलियांवाली और उसके परिवार की ओर से बैंक से लिए कर्जे की वापसी के लिए दिए 4 चैक बाऊंस होने के कारण बैंक ने इस संबंधी नोटिस भेज दिया है।

जानकारी के अनुसार सहकारी बैंक से कर्जे की वापसी न करने के बाद नई सरकार ने उसे डिफाल्टर घोषित कर दिया था। उसके बाद कांग्रेस सरकार ने कर्जे की वापसी न करने के ऐवज में उसकी कुर्की करने का ऐलान भी किया था। इसके बाद कोलियांवाली और उसके परिवार ने अपनी तरफ से बकाया 95 लाख 70 हजार की वापसी के लिए बैंक को 3 किस्तों में वापसी की सैटलमैंट की थी। इस पर पहली किस्त 11/5/18 को 30 लाख रुपए के दिए गए चैकों के साथ क्लीयर हो गई थी, जबकि दूसरी किस्त के लिए 4 चैक, जिसमें दयाल सिंह कोलियांवाली का 13 लाख 30 हजार का चैक, उसकी पत्नी अमरजीत कौर का 13,30,000 व बेटे परमिंदर सिंह के 2 चैक 4,40,000 और 2 लाख के थे। ये सभी चैक एच.डी.एफ.सी. बैंक मलोट के तारीख 31-12-2018 के थे, जोकि बैंक में बाऊंस हो गए।

इस संबंधी बैंक मैनेजर ने बताया कि बैंक ने उन्हें 1 महीने का नोटिस भेजा था, जो टाइम पूरा हो गया है। अब बैंक की ओर से उनके विरुद्ध 138 के अंतर्गत कार्रवाई की जाएगी। उल्लेखनीय है कि कोलियांवाली की ओर से बकाया राशि के जो चैक दिए गए थे उनकी तारीख 30-6-2019 है। यह भी पता चला है कि ये चैक भ्रष्टाचार के मामलों में घिरने के बाद कोलियांवाली व परिवार के सभी खाते सील होने के कारण बाऊंस हुए हैं, इसलिए इनकी भरपाई के लिए परिवार क्या करता है, यह देखना होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anjna

Recommended News

Related News