मचाकी कलां के सरकारी स्कूल में 2 कमरों की छतें गिरीं

punjabkesari.in Thursday, Oct 04, 2018 - 11:19 AM (IST)

फरीदकोट (हाली): फरीदकोट जिले के गांव मचाकी कलां के शहीद सिपाही कुलविंद्र सिंह सरकारी सी.सै. स्कूल के 2 कमरों की छतें दोपहर करीब 12 बजे अचानक गिर गईं, जिस कारण फर्नीचर, पंखे व अन्य सामान का काफी नुक्सान हुआ है, मगर विद्यार्थियों के पेपर चलते होने के कारण वह कक्षा में नहीं बैठे थे जिस कारण बाल-बाल बच गए।घटना की सूचना मिलते ही लोक जनशक्ति पार्टी के राज्य नेता प्रेम सिंह सफरी अपनी टीम प्रिं. वर्मा, हैप्पी नागपाल व सुखदेव सिंह को साथ लेकर मौके पर पहुंचे व स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने बताया कि स्कूल की इमारत काफी खस्ता हो चुकी है व इसके पहले भी कई कमरे इसी तरह गिर चुके हैं। 

 उन्होंने बताया कि स्कूल में काफी नए कमरे भी बनाए गए हैं मगर विद्यार्थियों को पुराने कमरों में ही बिठाया गया था। उन्होंने बताया कि फर्नीचर व विद्यार्थिने यह भी बताया कि इस संबंधी जब स्कूल के अध्यापकों के साथ बात की गई तो उन्होंने बताया कि इस संबंधी विभाग को अभी लिखित रूप में जानकारी नहीं दी गई।  बिल्डिंगों की खस्ता हालत बारे व मचाकी स्कूल की इस घटना बारे वीरवार को वह जिले के डिप्टी कमिश्नर के साथ मुलाकात करेंगे व सारी स्थिति से अवगत करवाएंगे। 

उन्होंने चेतावनी दी कि अगर सरकारी स्कूलों की असुरक्षित इमारतों संबंधी कोई कार्रवाई न की गई तो पार्टी द्वारा संघर्ष किया जाएगा। इस संबंधी जब जिला शिक्षा अधिकारी (सै.) श्रीमती बलजीत कौर के साथ बात की तो उन्होंने बताया कि उन्हें इस तरह की अभी कोई जानकारी नहीं मगर उन्होंने स्पष्टï किया कि स्कूल की इमारत पहले ही असुरक्षित घोषित की गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News