मृतक किसान नेता के परिवार के लिए मुआवजे की मांग को लेकर तीसरे दिन भी जारी रहा धरना

punjabkesari.in Sunday, Oct 14, 2018 - 11:31 AM (IST)

कोटकपूरा (नरेन्द्र, भावित): मार्कीट कमेटी कोटकपूरा में लगाए जा रहे धरने दौरान पंजाब किसान यूनियन के ब्लाक जैतो के प्रधान दविन्द्र सिंह निवासी रोमाना अलबेल सिंह की मौत हो जाने पर पीड़ित परिवार के लिए मदद की मांग को लेकर पंजाब किसान यूनियन (कुल हिंद) द्वारा स्थानीय तहसील काम्पलैक्स में लगाए गए मोर्चे के अंतर्गत आज तीसरे दिन भी भारी संख्या में किसान धरने पर बैठे।

इस दौरान वक्ताओं ने मृतक के परिवार को 10 लाख रुपए मुआवजा देने, परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने व परिवार का सारा कर्ज माफ करने की मांग की। इस मौके स्थानीय किसान नेताओं के अलावा पंजाब किसान यूनियन के प्रांतीय नेता सुखदर्शन सिंह, डैमोक्रेटिक मुलाजिम फैडरेशन के प्रांतीय कमेटी मैंबर गुरदयाल भट्टी, प्रगतिशील महिला सभा की प्रांतीय नेता जसबीर कौर, भाकियू डकौंदा के नेता सोहन सिंह, मा. पूरन सिंह सरावां, इंजी. तेजा सिंह, निर्मल सिंह भाकियू, परगट सिंह रोड़ी कपूरा भाकियू भी धरने में शामिल हुए।

इस अवसर पर पंजाब किसान यूनियन के जिला प्रधान बलराज सिंह गुरुसर ने ऐलान किया कि किसान जत्थेबंदियों द्वारा सरकार व जिला प्रशासन को नींद से जगाने और मांगें मानने के लिए मजबूर करने हित 15 अक्तूबर को यहां एक बड़ी किसान रैली की जाएगी। धरने को यूनियन के जिला जनरल सचिव गुरतेज सिंह हरीनौ, जसविन्द्र सिंह ब्राह्मण वाला, सुखमन्द्र सिंह बरगाड़ी, जगसीर सिंह हरीनौ, चन्द सिंह, शिन्दर सिंह, जरनैल सिंह अजीत गिल ने भी संबोधित किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News