सेवानिवृत्त फौजी की संदिग्ध हालात में मौत

4/20/2019 10:28:10 AM

अबोहर(भारद्वाज): कारगिल युद्ध दौरान बीमार हुए सेवानिवृत्त फौजी का शव आज संदिग्ध हालात में उसके घर के निकट पड़ा मिला। सूचना मिलने पर सीडफार्म चौकी पुलिस मौके पर पहुंची। मृतक के परिजनों के पहुंचने पर शव पोस्टमार्टम हेतु सरकारी अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया।

जानकारी अनुसार करीब 41 वर्षीय सेवानिवृत्त फौजी रणजीत सिंह पुत्र स्वर्ण सिंह के भाई कुलदीप सिंह काला ने बताया कि उसका भाई 1999 में हुए कारगिल युद्ध के दौरान हुए ऑप्रेशन रक्षक दौरान मानसिक रूप से बीमार हो गया था। 3 माह तक चले इलाज के बाद उसे भारतीय सेना की ओर से डिस्चार्ज कर दिया गया था। उसके बाद से वह घर पर ही रह रहा था। उन्होंने अपने स्तर पर उसका काफी इलाज करवाया, लेकिन वह ठीक नहीं हो पाया। काला सिंह ने बताया कि गत दिवस वह अपनी मां के साथ चंडीगढ़ गया हुआ था और उसका भाई घर में अकेला था। 

आज सुबह पड़ोसियों ने उन्हें फोन पर सूचना दी कि उसके भाई का शव घर के बाहर पड़ा है जिस पर वे अपने घर पहुंचे तो देखा कि रणजीत सिंह का शव घर के बाहर बने लोहे के एक एंगल के साथ गड्ढे में पड़ा था। उसके सिर व गर्दन पर चोटों के निशान थे। मौके पर पहुंचे सीडफार्म चौकी के प्रभारी सहायक सब-इंस्पैक्टर आत्माराम ने रणजीत सिंह के शव को पोस्टमार्टम हेतु सरकारी अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया। पुलिस काला सिंह के बयान के आधार पर कार्रवाई कर रही है।


Vatika

Related News