स्वाइन फ्लू से 2 महिलाओं की मौत

punjabkesari.in Monday, Jan 21, 2019 - 10:05 PM (IST)

भवानीगढ़/मल्लांवाला(कांसल, विकास, जसपाल): पंजाब में स्वाइन फ्लू से 2 महिलाओं की मौत हो गई है। पहले मामले में भवानीगढ़ के नजदीकी गांव संगतपुरा में एक महिला की स्वाइन फ्लू के साथ मौत हो गई जिससे इलाके में डर और सहम का माहौल पाया जा रहा है। दूसरा मामले में मल्लांवाला के अंतर्गत पड़ते गांव हामद वाला उताड़ की एक महिला की स्वाइन फ्लू से गत रात लुधियाना के अस्पताल में मौत हो गई। 

भवानीगढ़ के गांव संगतपुरा में प्रीतम कौर पत्नी दर्शन सिंह की आज इलाज दौरान पटियाला के राजिन्द्रा अस्पताल में मौत हो गई। प्रीतम कौर को पिछले कई दिनों से लगातार बुखार की शिकायत थी, अस्पताल में पता चला कि उक्त महिला को स्वाइन फ्लू है, इसके बाद हरकत में आई सेहत विभाग की टीम ने गांव में पहुंचकर जांच-पड़ताल शुरू की। सेहत विभाग के सैनेटरी इंस्पैक्टर धर्मपाल ने बताया कि उक्त महिला को स्वाइन फ्लू होने की पुष्टि होने के बाद डाक्टर प्रीति के नेतृत्व में बीते दिन टीम ने गांव संगतपुरा में पहुंचकर बाकी पारिवारिक सदस्यों की जांच करने के साथ-साथ इनको बीमारी से बचाव के लिए जरूरी दवाइयां दी थी। उधर, मल्लांवाला में महिला को उसके परिजनों ने उपचार के लिए फिरोजपुर के निजी अस्पताल में दाखिल करवाया था, जहां से उसे लुधियाना रैफर किया गया था। 

इस संबंधी नंबरदार जसविन्द्र सिंह ने बताया कि उनके गांव की निवासी लखवीर कौर पत्नी परविन्द्र सिंह को तबियत खराब होने पर फिरोजपुर के अनिल बागी अस्पताल में दाखिल करवाया गया था, जहां पर लखवीर कौर की हालत अधिक खराब होने के कारण उसे डाक्टरों ने लुधियाना रैफर कर दिया था। बीती रात लुधियाना में उपचार के दौरान लखवीर कौर की मौत हो गई और जांच करने पर लखवीर कौर को स्वाइन फ्लू की बीमारी होना बताया गया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News