जलालाबाद की अनाज मंडी में SDM ने शुरू करवाई गेहूं की सरकारी खरीद

4/18/2019 4:08:06 PM

जलालाबाद (सेतिया): पिछले कुछ दिनों से खराब मौसम के चलते गेहूं में नमी की अधिक मात्रा होने के कारण किसानों द्वारा मंडियों में लाई गई गेहूं की खरीद शुरू नहीं हो पा रही थी लेकिन वीरवार को जैसे ही मौसम साफ हुआ तो एसडीएम जलालाबाद द्वारा मार्किट कमेटी सचिव बलजिंदर सिंह के साथ मिलकर अनाज मंडी में मै. ईशर सिंह मंगत सिंह से गेहूं की सरकारी खरीद शुरू करवाई गई। 

इस अवसर पर आढ़तिया एसोसीएशन के अध्यक्ष जरनैल सिंह मुखीजा व चंद्र प्रकाश खैरेके, अनिलदीप नागपाल, तिरलोक बजाज, काली बजाज, व अन्य मौजूद थे। इस अवसर पर एसडीएम केशव गोयल ने कहा कि अनाज मंडी में गेहूं की खरीद प्रक्रिया को बिल्कुल सुचारू बनाया जाएगा और किसानों को किसी प्रकार की समस्या नहीं आने दी जाएगी। 

उन्होंने कहा कि सरकारी मापदंडों के अनुसार गेहूं की नमी निर्धारित की गई है लेकिन दूसरी तरफ पिछले दिनों से खराब मौसम के कारण गेहूं में नमी की मात्रा अधिक होने के कारण गेहूं की खरीद शुरू नहीं की जा सकी लेकिन अब जबकि मौसम साफ हो गया तो अब गेहूं की खरीद प्रक्रिया में देरी नहीं होगी। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि गेहूं के खरीद प्रबंधों के इलावा मंडी में लेडिंग प्रक्रिया पर भी नजर रखी जाएगी तांकि समय पर गेहूं की लोडिंग हो सके। 


Mohit

Related News