बाढ़ प्रभावित किसानों को फसलों का तुरंत मुआवजा जारी करे सरकार : ज्याणी

punjabkesari.in Saturday, Aug 24, 2019 - 03:58 PM (IST)

फाजिल्का (नागपाल, लीलाधर): भारत-पाक अंतर्राष्ट्रीय सरहद पर स्थित सतलुज दरिया के बढ़े जलस्तर से प्रभावित किसानों का हाल-चाल जानने के लिए फाजिल्का से 3 बार विधायक रहे पंजाब के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री सुरजीत ज्याणी व अबोहर से भाजपा विधायक अरुण नारंग ने सरहदी गांवों का दौरा किया तथा बाढ़ प्रभावित ग्रामीणों को पेश आ रही समस्याओं के बारे में जानकारी हासिल की। 

ज्याणी व विधायक श्री नारंग ने तीन तरफ पाकिस्तान की सरहद से घिरे गांव मुहार जमशेर का दौरा किया। इस मौके पर उन्होंने प्रभावित किसानों से बातचीत की। श्री ज्याणी ने बताया कि दरिया का प्रकोप पंजाब के अधिकांश क्षेत्र में है, जिसमें फाजिल्का के गांव भी शामिल हैं। उन्होंने कहा कि इलाके के लोगों की समस्याओं को वह पहले भी भली-भांति जानते हैं और इन दिनों समस्याओं से घिरे ग्रामीणों का हाल-चाल जानने व उनकी समस्याओं को पार्टी हाईकमान तक पहुंचाने के लिए भाजपा आलाकमान की तरफ से उनकी ड्यूटी लगाई गई है। उन्होंने सरकार से मांग की कि वह प्रभावित किसानों की फसलों की तुरंत गिरदावरी करवाए और पीड़ित किसानों को तुरंत मुआवजा राशि जारी करे, ताकि प्रभावित किसानों को कुछ राहत मिल सके।

ज्याणी ने कहा कि वह इस संबंधी रिपोर्ट तैयार कर दिल्ली भेजेंगे। विधायक नारंग ने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह को चाहिए कि वह सभी सियासी पार्टियों के विधायकों के साथ इस समस्या के बारे में बैठक करें, ताकि इस समस्या का मिल कर समाधान किया जा सके और प्रभावित लोगों की हर संभव मदद की जा सके।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News