स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिद्धू ने जलालाबाद के अस्पताल का किया दौरा

punjabkesari.in Tuesday, Sep 15, 2020 - 06:14 PM (IST)

जलालाबाद(सेतिया,टीनूं, सुमित): पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने आज जिले के विभिन्न स्वास्थ्य केन्द्रों का दौरा किया और इसी दौरान उन्होंने जलालाबाद के सिविल अस्पताल का भी दौरा किया और लोगों को मिलने वाली स्वास्थ्य सेवाओं और सुविधाओं की जानकारी बाबा फरीद यूनिवर्सिटी के डायरेक्टर व  कोविड के इंचार्ज डा. एच.एस. बावा से ली। 

इस मौके उनके साथ विधायक रमिन्दर आवला, विधायक फाजिल्का दवेन्द्र घुबाया, एसडीएम सूबा सिंह, सिविल सर्जन डा. भुपिन्दर कौर, एसएमओ डा. अंकुर उप्पल, महिला विशेषज्ञ डाक्टर मनीषा मरवाह और अन्य स्टाफ सदस्य मौजूद थे। इस मौके पत्रकार भाईचारे हरीश सेतिया, संदीप छाबड़ा, अरविन्दर तनेजा, दीपू दरगन, मोनू छाबड़ा, बलजीत मल्ली द्वारा अस्पताल में खामियों को लेकर स्वास्थ्य मंत्री पंजाब को विधायक रमिन्दर आवला की मौजूदगी में माग पत्र दिया गया। जिसमें अस्पताल अंदर स्टाफ की कमी को पूरा करने, ब्लड बैंक स्थापित करने, आईसीयू वार्ड स्थापित करने, मरीजों के लिए दवाओं की कमी अल्ट्रासाउंड की बंद पड़ी मशीन को चालू करवाने और कोडिव के मरीजों के लिए सहूलतों में सुधार करने आदि मांगें शामिल थी। 

इन मांगों पर गौर करते हुए सबसे पहले सेहत मंत्री ने सिविल सर्जन को जलालाबाद के अस्पताल में ब्लड बैंक बनाने सबंधी कवाइत शुरू करने के आदेश दिए और साथ ही भरोसा दिया कि जल्दी ही अस्पताल में डाक्टरों की कमी को पूरा किया जाएगा। इस के इलावा मरीजों को मिलने वाली दवाओं की कमी सम्बन्धित उनको पूछा गया तो उन्होंने कहा कि आम ओपीडी और नशों के आदि लोगों को मिलने वाली दवाओं की डिलीवरी को बढ़ा रहे हैं। उन्होंने कहा कि सूबे 928 डाक्टर भर्ती करने जा रहे हैं जिसमें 146 डाक्टरों को पत्र भी जारी कर दिए गए हैं परन्तु उनमें अभी 6 डाक्टरों ने ही ज्वाइनिंग की है। इसके इलावा भविष्य में 500 मैडीकल अफसर भर्ती करने के लिए टैस्ट रखा गया है।

उन्होंने कहा कि वर्तमान समय अंदर लोगों को अपना बचाव करने के लिए खुद आगे आना होगा और सेहत विभाग की तरफ से जारी नियमों का सख्ती के साथ पालन करना होगा। इसके इलावा गांवों में स्वास्थ्य विभाग की टीमों के हो रहे विरोध पर उन्होंने कहा कि विरोधी पार्टियों के लोग झूठा प्रचार कर रहे हैं कि लोगों के अंदर भय पैदा कर रहे हैं जिन्हें ऐसे कार्यों से बाज आना चाहिए। इससे पहले स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिद्धू घुबाया स्थित पूर्व सांसद के प्रतिष्ठान पर भी पहुंचे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News