अवैध कब्जों को खुद शह दे रहा जलालाबाद प्रशासन

punjabkesari.in Monday, Dec 17, 2018 - 11:54 AM (IST)

जलालाबाद(बंटी): भले ही सरकारें अवैध कब्जों को छुड़वाने के लिए राज्य भर में पूरा जोर लगा रही हैं और पुलिस व सिविल प्रशासन को इन अवैध कब्जों को छुड़ाने के लिए सख्त हिदायतें मिली हैं, परंतु जलालाबाद एक ऐसा शहर है जहां सिविल प्रशासन खुद अवैध कब्जों को शह दे रहा है।

ऐसा ही एक मामला स्थानीय बी.डी.पी.ओ. दफ्तर के बाहर देखने को मिला, जहां सरपंच के मतदान को लेकर चल रही गहमा-गहमी का फायदा उठाने के लिए एक व्यक्ति ने अवैध अड्डा लगा लिया, जहां वह व्यक्ति फोटोस्टेट की मशीन लगा कर फार्मों का काम कर रहा है।जैसे ही इस अवैध चल रहे अड्डे की सूचना बी.डी.ओ. को दी गई तो उन्होंने कहा कि सड़क पर कोई भी व्यक्ति यह अड्डा लगा सकता है और हम इसमें कुछ नहीं कर सकते। दूसरी तरफ जब एस.डी.एम. केशव गोयल से बात की गई तो पहले तो उन्होंने कहा कि आप इस तरह ही छोटी-छोटी बातों का इश्यू बना लेते हो। बाद में जब उनको इस मामले की गंभीरता के बारे में बताया गया तो उन्होंने कहा कि रुको मैं कुछ करता हूं। 

जिक्र योग्य है कि शहर में अलग-अलग बाजारों में दुकानों के आगे अवैध कब्जे कर अनेक रेहडिय़ां लगती हैं। रेहडिय़ों वाले दुकानदारों को पैसे देते हैं, परंतु प्रशासन यह सब देख कर चुप्पी धारण किए हुए है और अब लोगों ने सरकारी स्थानों के बाहर भी कब्जे करने शुरू कर दिए हैं, जो कि बहुत ही गंभीरता का विषय है। यदि सरकार और प्रशासन ने इस तरफ ध्यान न दिया तो यह समस्या और भी बड़ी बन सकती है। वहीं खबर लिखे जाने तक कोई कार्रवाई अमल में नहीं लाई गई। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News