नगर कौंसिल में काम करते नौजवान की मौत, वाल्मीकि समाज ने शव को रखकर दिया रोष धरना

12/3/2020 6:21:00 PM

जलालाबाद (सेतिया, टीनूं): नगर कौंसिल जलालाबाद में अस्थाई तौर पर काम करते नौजवान की 4 दिन पहले मौत का मामला गर्माता जा रहा है। आज नगर कौंसिल के गेट सामने वाल्मीकि समाज ने मृतक नौजवान के शव को रख कर रोष धरना दिया और पक्की नौकरी और आर्थिक सहायता दिलाए जाने की मांग की। यहां बताने योग्य है कि नगर कौंसिल में वीरू पुत्र अशोक कुमार निवासी राठोड़ावाला मोहल्ला अस्थाई तौर पर बतौर सफाई सेवक का काम करता था और उसकी ट्यूबवेल नंबर-6 पर ड्यूटी सूखा -गीला कूड़ा को अलग कर खाद तैयार करने वाले स्थान पर लगा दी गई जहां उसको कोई जहरीली वस्तु ने काट लिया और इलाज दौरान 30 नवंबर को उसकी मौत हो गई। मृतक नौजवान माता पिता का अकेला बेटा था और कुछ समय पहले ही उसका विवाह हुआ था और विवाह के बाद घर में ढाई साल का बच्चा भी है। 

नगर कौंसिल दफ्तर सामने शव रखकर धरना प्रदर्शन करने वाले सफाई सेवक यूनियन के नेता अशोक कुमार सारवान प्रांतीय प्रधान बालमीक समाज ने कहा कि नौजवान की मौत की बाद पूरा परिवार गहरे सदमो में है क्योंकि माता पिता का अकेला बेटा अपने परिवार को छोड़ कर चला गया। उन्होंने बताया कि नगर कौंसिल के काम -काज दौरान उसको किसी जहरीली चीज ने डंक मारा और बाद में इलाज दौरान उसकी मौत हो गई। उन की मांग है कि मृतक की पत्नी को सरकारी नौकरी व आर्थिक सहायता पक्ष से मुआवजा दिया जाए। उधर धरने पर पहुंचे एसडीएम सूबा सिंह ने कहा कि नगर कौंसिल दफ्तर की तरफ से पीडि़त परिवार की मांगों संबंधी संकल्प डाल कर लोकल बाडी डिप्टी डायरैक्टर फिरोजपुर भेज दिया गया है और भविष्य में पीडि़त परिवार को कुछ न कुछ सहायता जरूर मिलेगी।

उधर नगर कौंसिल दफ्तर द्वारा भेजे गए संकल्प के बाद मैडम नयन भुल्लर डिप्टी डायरैक्टर लोकल बाडी विभाग फिरोजपुर नगर कौंसिल दफ्तर जलालाबाद पहुंचे और उन्होंने परिवार और समाज को भरोसा दिया कि नगर कौंसिल की तरफ से भेजा प्रस्ताव उन के पास पहुंच चुका है और इसे डायरैक्टर लोकल बाडी विभाग पंजाब को भेजा जा चुका और उन को पूरी उम्मीद है कि इस संकल्प पर गौर होगा और पीडित परिवार को सहायता मिलेगी। उन्होंने पीडि़त परिवार से अपील की कि मृतक देह का अंतिम ससकार कर दिया जाए। उधर समाचार लिखे जाने तक रोष धरना जारी था। 


Mohit

Recommended News