शहर की 50 हजार आबादी वाला एक ही पार्क सहूलतों से वंचित

punjabkesari.in Sunday, Oct 04, 2020 - 06:30 PM (IST)

जलालाबाद (सेतिया, निखंज): जलालाबाद शहर का एक मात्र पार्क सैरगाह और बच्चों के मनोरंजन के लिए शहीद ऊधम सिंह पार्क का जहां सफाई प्रबंधों और अन्य बुनियादी सहूलतों का बुरा हाल है और वहीं नशेडिय़ों ने भी इसको अपना अड्डा बनाया हुआ है। जहां कि रविवार प्रात:काल सैर करने के लिए आए लोगों की तरफ से पार्क के बुरे हालत की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल की गई हैं और जिसके में कुछ नशेड़ी किस्म के लोगों की तरफ से प्रयोग के बाद सरिंजों को खुलेआम ही फैंका देखा गया है और बिजली के बुरे हालात हैं और टूटे हुए बैंच भी दिखाए गए हैं। शहर के निवासियों ने विधायक रमिन्दर आवला से मांग की है कि इस पार्क के बुरे हालातों का सुधार करने के लिए विशेष प्रबंध किए जाएं। 

PunjabKesari

बताने योग्य है कि जलालाबाद शहर की आबादी 50 हजार से अधिक है और शहर निवासियों और बच्चों के मनोरंजन के लिए शहर में शहीद उधम सिंह के नाम पर एक पार्क बना हुआ है, जहां प्रात:काल शाम सैर करने के लिए औरतें, बुजुर्ग, नौजवान आते हैं और बच्चो के लिए झूले और अन्य तरह की सुविधाएं दीं गई थीं और उसकी जिम्मेदारी नौगर कौंसिल जलालाबाद के पास होने के कारण पार्क में लगे साजो समान की राखी के लिए कोई भी सिक्योरटी गार्ड नहीं रखा गया और जिसके कारण शरारती अनसर इसके अंदर लगे झूलों को नुकसान पहुंचा रहे हैं। यहां बताने योग्य बात यह है कि काफी लंबे समय से अकाली भाजपा गठजोड का कब्जा रहा है और जो स्टाफ उस समय का भर्ती किया हुआ है जो अब कि पंजाब के में कांग्रेस की सरकार का कब्जा है और विधायक भी जलालाबाद से कांग्रेस पार्टी का बना था और जून महीने 2020 से ही नगर कौंसिल चुनाव का समय पूरा होने के कारण नगर कौंसिलों को भंग करने के बाद इसका पूरा ढांचा एस.डी.एम की देख -रेख में चलता है। उधर दूसरी तरफ शहर में नशा बिकने की आम खबरें सच साबित हो रही हैं और पुलिस प्रशाशन भी नशे पर नकेल कसने में नाकाम साबित हो रही है और इस तरह ही नगर कौंसिल जलालाबाद का स्टाफ ने भी सफाई प्रबंधों के लिए पार्क से मुख मोड़ लिया है। 

शहर के लोगों ने विधायक रमिन्दर आवला से मांग की है कि शहीद उधम सिंह पार्क में बुनियादी सहूलतें मुहैया करवाई जाएं और पार्क में नश करने के लिए आने वाले नशेड़ी लोगों के खिलाफ बनती कानूनी करवाई की जाए जिससे औरतें और बच्चे बिना डर भय के सैर और मनोरंजन कर सकें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News