सरेआम शहर में उड़ रही नियमों की धज्जियां, कभी भी हो सकता है बड़ा धमाका

punjabkesari.in Friday, Mar 29, 2024 - 05:48 PM (IST)

फाजिल्का: अवैध कब्जों को लेकर जहां पंजाब सरकार की ओर से लोगों को जागरूक किया जा रहा है और दिशा-निर्देश जारी किए जा रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ फाजिल्का के अंदर आईलेट्स कैफे द्वारा पंजाब सरकार और फाजिल्का प्रशासन के नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं और बिना अनुमति के खतरनाक स्थानों पर अपने फ्लेक्स लगाकर प्रचार किया जा रहा है। इस संबंध में जानकारी देते हुए सतपाल और रमनदीप ने बताया कि फाजिल्का के बिजली बोर्ड के खंभों और ट्रांसफार्मरों के ऊपर आईलेट्स कैफे के लोगों द्वारा अवैध कब्जा किया जा रहा है और लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कारोबारी अपने चार पैसों की खातिर लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं  और पंजाब सरकार के  बिना अनुमति के अवैध रूप से ट्रांसफार्मर पर अपना फ्लेक्स लगाकर अपना प्रचार कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें:  पत्नी संग घर पहुंचे CM Mann, बेटी का रखा ये खूबसूरत नाम

उन्होंने कहा कि अगर बिजली के खंभों और ट्रांसफार्मरों पर लगे फ्लेक्स तारें आपस में संपर्क में आ जाएं तो ट्रांसफार्मर में आग लग सकती है और बड़ा धमाका हो सकता है और राहगीरों की जान को भी बड़ा खतरा हो सकता है। इस संबंध में उन्होंने बताया कि आईलेट्स कैफे मालिक बिना अनुमति के बिजली बोर्ड के ट्रांसफार्मरों व खंभों पर लगाए गए सभी फ्लेक्स को लोगों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए तुरंत हटाए जाएं। उन्होंने कहा कि प्रशासन को इस संबंध में एक उच्च स्तरीय कमेटी बनाकर जांच करानी चाहिए कि ये फ्लेक्स किसके कहने पर और किसकी मंजूरी से लगाए गए हैं। यह देखना आम बात है कि आए दिन कोई न कोई बिना अनुमति के कहीं न कहीं अतिक्रमण कर रहा है और लोगों की जान-माल की सुरक्षा के बारे में सोचे बिना कोई न कोई निर्णय ले रहा है, जिस पर प्रशासन को सख्त कदम उठाने चाहिए।  

यह भी पढ़ें: Breaking: पंजाब के सबसे महंगे Toll Plaza के फिर बढ़ें Rate, जानें कब से...

क्या कहते हैं बिजली विभाग के एक्सियन और एस.डी.ओ.

इस संबंध में जब फाजिल्का के बिजली विभाग के एक्सियन राजिंदर कुमार और सिटी एसडीओ से बात की गई तो उन्होंने कहा कि कोई भी बिजली बोर्ड के खंभों और ट्रांसफार्मरों पर किसी भी तरह का फ्लेक्स नहीं लगा सकता, फ्लेक्स लगाने से लोगों की जान पर बन आती है। उन्होंने कहा कि वह आपका धन्यवाद करते हैं, आपने बड़ी लापरवाही उनके संज्ञान में लाए हैं। उन्होंने कहा कि हम जल्द ही बिजली के खंभों और ट्रांसफार्मरों पर लगे फ्लेक्स हटवा देंगे और उन पर उचित कार्रवाई करेंगे।

यह भी पढ़ें:  पंजाब में निहंग सिंहों ने सरेआम किया युवक का Murder, जानें क्या है मामला

क्या कहना है एकेडमी के मालिक पवन कुमार का

इस संबंध में जब उन्होंने एकेडमी के मालिक पवन कुमार से बात की तो उन्होंने कहा कि उन्होंने जहां-जहां भी फ्लेक्स लगाए हैं, उसकी परमिशन उनके पास है और वह टैक्स भी भरते हैं। जब उन्होंने कहा कि बिजली वाले ट्रांसफार्म व खंभों के ऊपर लगवाने की मंजूरी आपको किसने दी तो उन्होंने कहा अगर आप चाहते हैं वह अपने फ्लेक्स उतार देते हैं। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News