बॉर्डर एरिया होने के कारण फिरोजपुर तरक्की नहीं कर सका : कमल शर्मा

punjabkesari.in Saturday, Jun 16, 2018 - 02:49 PM (IST)

फिरोजपुर (शैरी): फिरोजपुर के रेलवे स्टेशन पर स्वच्छता अभियान को आगे बढ़ाते हुए कमल शर्मा कार्यकारिणी मैंबर भाजपा ने स्टेशन पर अधिकारियों व सफाई कर्मचारियों को शपथ ग्रहण करवाई। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि सफाई कर्मचारियों के बिना सफाई अभियान सफल नहीं हो सकता।

इस अभियान को सफल करने के लिए हम सबको आगे आना चाहिए। शर्मा ने कहा कि आजादी से पहले फिरोजपुर बहुत ही साफ-सुथरा शहर था, परंतु बॉर्डर एरिया में होने के कारण यह तरक्की नहीं कर सका और न ही कोई यहां इंडस्ट्री है। उन्होंने कहा कि रेलवे विभाग की ओर से शुरू किया गया स्वच्छता अभियान बहुत ही प्रशंसायोग्य कदम है लेकिन रेलवे विभाग ने थर्ड पार्टी से करवाया गया सर्वे जो रेलवे डिवीजन फिरोजपुर में ब्यास स्टेशन नंबर 1 पर आया है और फिरोजपुर 176वें नंबर पर है, जो सोचने का विषय है। 

उन्होंने कहा कि आने वाले समय में हम सब मिलकर इस आने वाले वर्ष के सर्वे में फिरोजपुर स्टेशन को कैंट बोर्ड व अन्य पाॢटयों, समाजसेवी संस्थाओं का सहयोग लेकर 100 नंबर की लिस्ट में लाएंगे। कमल शर्मा ने कहा कि महात्मा गांधी जी ने जिस भारत का सपना देखा था उन्होंने सिर्फ  राजनीतिक आजादी ही नहीं बल्कि एक स्वच्छ और विकसित देश की कल्पना भी की थी। महात्मा गांधी ने गुलामी की जंजीरों को तोड़कर मां भारती को आजाद करवाया। अब हमारा कत्र्तव्य है कि गंदगी को दूर करें और भारत मां की सेवा करें।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News