नववर्ष पर नवांशहर को मिलेगा बाईपास का तोहफा!

punjabkesari.in Tuesday, Dec 03, 2019 - 01:08 PM (IST)

नवांशहर(मनोरंजन): रूपनगर-फगवाड़ा फोरलेन प्रोजैक्ट तहत नवांशहर बाहर से बनने वाले गांव महालो से लंगड़ोया तक का 10 किलोमीटर लंबा बाईपास नववर्ष में फरवरी महीने में शुरू हो सकता है। गांव बरनाला में एक साल से अधूरा पड़ा कार्य फिर से शुरू हो गया है।

जिला प्रशासन ने गांव बरनाला के किसानों को उनकी एक्वायर जमीन का मुआवजा देना भी शुरू कर दिया है। इसके बाद बाईपास बनने का कार्य शुरू हो गया है। इससे शहर में लगातार विकराल रूप धारण कर रही ट्रैफिक समस्या से लोगों को राहत मिलने की संभावना है। बता दें कि गांव महालो से लंगड़ोया तक बनने वाले 10 किलोमीटर के बाईपास का 70 प्रतिशत काम पूरा हो चुका है। ऑडिट टीम की ओर से गांव बरनाला में जमीन के रेट को लेकर कई ऑब्जैक्शन लगाए थे जिसे क्लीयर करने के लिए करीब एक साल से ऊपर का वक्त हो चुका था।

मुआवजा देने पर रोक गत सितम्बर से लगी हुई थी। इस संबंधी एस.डी.एम. जगदीश सिंह जौहल का कहना है कि गांव बरनाला में किसानों के रुके हुए करीब 100 करोड़ रुपए के मुआवजे में से 50 प्रतिशत राशि किसानों को दी जा चुकी है। शेष रहते किसानों को भी उनकी मुआवजा राशि जल्द दे दी जाएगी। उन्होंने कहा कि शहर की ट्रैफिक समस्या को देखते हुए जिला प्रशासन इस प्रयास में है कि बाईपास को जल्द से जल्द शुरू किया जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News