सुखबीर एंड कंपनी के गलत कामों का विरोध करने के लिए अकाली दल टकसाली का गठन किया: ब्रह्मपुरा

punjabkesari.in Tuesday, Jan 22, 2019 - 09:22 AM (IST)

फाजिल्का(नागपाल, स.ह.): मैं गत 60 वर्षों से अकाली दल में था। 60 वर्ष पूर्व मेरे विरुद्ध झूठा केस बनाया गया था। मैंने पार्टी के हर मोर्चे में भाग लिया और पार्टी की सेवा की, लेकिन लुटेरा बादल तथा बादल एंड कंपनी के गलत कार्यों से तंग आकर अकाली दल टकसाली का गठन किया गया।
PunjabKesari
ये शब्द शिरोमणि अकाली दल टकसाली के प्रांतीय अध्यक्ष सांसद रणजीत सिंह ब्रह्मपुरा ने आज यहां बाद दोपहर गुरुद्वारा नानक निवास में शिरोमणि अकाली दल बादल की प्रांतीय जनरल कौंसिल के सदस्य रहे व पूर्व जिला महासचिव गुरजिन्द्र सिंह ग्रेवाल को अकाली दल टकसाली में शामिल करने के लिए आयोजित समारोह में उपस्थित कार्यकत्र्ताओं को संबोधित करते हुए कहे।  उन्होंने कहा कि मैं, रतन सिंह अजनाला व सेवा सिंह सेखवां तीनों कोर कमेटी के सदस्य थे तथा हमने सुखबीर बादल की प्रत्येक गलत बात का पार्टी स्तर पर विरोध किया, लेकिन जब पार्टी को अपनों ने ही क्षति पहुंचानी शुरू कर दी और बड़ा बादल टालमटोल करता रहा तो वह पंजाब को बचाने के लिए आगे आए हैं।  पार्टी के प्रांतीय महासचिव व पूर्व मंत्री सेवा सिंह सेखवां ने कहा कि बादलों ने कांग्रेस से भी अधिक पंजाब का बेड़ा गर्क किया तथा इसका बुरा हश्र कर दिया।
PunjabKesari
उन्होंने कहा कि शीघ्र बड़े परिवर्तन नहीं होते, इसलिए वह अकाली दल-भाजपा गठबंधन तथा कांग्रेस का बिस्तर गोल करने वालों व पंजाब के भले की बात करने वाले दलों के साथ मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ेंगे।  इस अवसर पर अपने संबोधन में 4 बार विधायक रहे, पूर्व मंत्री एवं सांसद रतन सिंह अजनाला ने कहा कि अब तो कई लोग सुखबीर सिंह बादल को सुखबीर अमली कहते हैं। उन्होंने कहा कि जब सुखबीर बादल को अकाली दल का अध्यक्ष बनाया गया था तो उन्होंने तब ही कह दिया था कि यह अध्यक्षता के काबिल नहीं है। श्री अजनाला ने कहा कि पहले उन्होंने इसे पार्टी लैवल पर तथा फिर पार्टी की शर्मनाक हार के बाद प्रत्येक स्तर पर आवाज उठाने के बाद जब उनकी बात नहीं बनी तो वह संगतों के दरबार में आए हैं।  
PunjabKesari
इस अवसर पर मनमोहन सिंह सठियाला, अमरपाल सिंह बौनी तथा अकाली दल टकसाली के संगठन सचिव चरण सिंह कंधवाला हाजरखां पूर्व सचिव मार्कीट कमेटी फाजिल्का भी उपस्थित थे। इस अवसर पर गुरजिन्द्र सिंह ग्रेवाल ने कहा कि उनकी तीसरी पीढ़ी अकाली दल के साथ जुड़ी है। उनके दादा के बाद पिता अकाली दल के सर्कल अध्यक्ष तथा जिला महासचिव रहे। उन्होंने कहा कि जब 4 वर्ष पूर्व सुखबीर बादल को अध्यक्ष बनाया गया था तो उन्होंने अपना त्यागपत्र सौंप दिया था तथा कहा था कि वह पार्टी में रहेंगे, लेकिन सुखबीर की अध्यक्षता में कार्य नहीं करेंगे।  आज के समारोह में कुछ दिन पूर्व जब मार्कीट कमेटी के सचिव जत्थेदार चरण सिंह को पार्टी में शामिल किया गया तो फिरोजपुर के अकाली दल के सांसद शेर सिंह घुबाया भी शामिल हुए थे, लेकिन आज नजर नहीं आए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika