DC फिरोजपुर जेल में किया औचक निरीक्षण, सभी बैरकों में मिली अंगीठियां व लोहे की रॉड

punjabkesari.in Thursday, Oct 17, 2019 - 10:19 AM (IST)

फिरोजपुर (कुमार, मनदीप, अभिषेक): डिप्टी कमिश्नर फिरोजपुर चंद्र गैंद ने आज बाद दोपहर केंद्रीय जेल में औचक निरीक्षण किया और हवालातियों व कैदियों द्वारा सभी बैरकों में बनाई रसोई देखकर हैरान हो गए।उन्होंने सभी बैरकों में पड़ी अंगीठियां और उनमें पड़ी लोहे की रॉड देखकर हैरानी जताई। उन्होंने जेल अधिकारियों से पूछा कि जब जेल की रसोई में खाना बनता है तो हर बैरक में अंगीठी क्यों और इन अंगीठियों में पड़ी लोहे की रॉड का गलत इस्तेमाल हो सकता है।

इन अंगीठियों पर कैदियों द्वारा चावल बनाए जाते थे। उन्होंने जेल में खामियां मिलने पर जेल प्रशासन के अधिकारियों की क्लास लगाई। डी.सी. बिना किसी सूचना के सुरक्षा काफिले के बिना अचानक जेल परिसर पहुंचे और निरीक्षण शुरू किया। उन्होंने बैरकों में मरीजों और हवालातियों से भी मुलाकात कर उनकी समस्याएं सुनीं। कुछ मरीजों ने बताया कि जेल में स्किन प्रॉब्लम की समस्या ज्यादा है। डॉक्टर की तरफ से दवाइयां लिखकर दी गई हैं लेकिन ये दवाइयां उन्हें मुहैया नहीं करवाई गईं। इस पर डी.सी. ने जेल प्रशासन के अधिकारियों से कहा कि स्किन प्रॉब्लम वाले मरीजों का खासतौर पर इलाज करवाया जाए। 

जेल में खुले गंदे नाले से डेंगू मच्छर पैदा होने की आशंका जताते हुए चंद्र गैंद ने जेल अधिकारियों से इसे ठीक करने के लिए कहा। उन्होंने कुछ जेल अधिकारियों के गैर-हाजिर होने पर नाराजगी जताई लेकिन उन्हें बताया कि संबंधित अधिकारियों की तबीयत ठीक नहीं होने की वजह से वह रैस्ट पर हैं। डिप्टी कमिश्नर ने निरीक्षण में सामने आई सभी खामियों को जेल की विजिटर बुक में भी दर्ज कर दिया है और अधिकारियों को अगले निरीक्षण से पहले गलतियां सुधारने को कहा है। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News