बारिश के बावजूद बड़ी संख्या में पहुंचे किसानों ने घेरा मिनी सचिवालय

punjabkesari.in Tuesday, Mar 12, 2019 - 11:55 AM (IST)

गुरदासपुर (हरमनप्रीत, विनोद): विभिन्न किसान संगठनों ने गन्ने की बकाया अदायगी के अलावा गन्ने का बांड करने और बेमौसमी वर्षा से बर्बाद हुई फसलों के मुआवजे की मांग को लेकर मिनी सचिवालय के समक्ष दिए जा रहे धरने के 20वें दिन आज किसानों ने डी.सी. कार्यालय का घेराव किया।

इसी के अंतर्गत बारिश होने के बावजूद भी बड़ी संख्या में किसान इकट्ठे हुए, जिन्होंने डी.सी. कार्यालय को जाते मिनी सचिवालय के मुख्य रास्ते को जाम करके जोरदार नारेबाजी की तथा कहा कि जब तक उनकी मांगें नहीं मानी जातीं, तब तक वे किसी को अंदर-बाहर नहीं जाने देंगे। इससे पहले ए.डी.सी. तेजिन्द्रपाल सिंह संधू ने किसान नेताओं को बुलाकर उनके साथ बातचीत की और बाद में स्वयं डी.सी. विपुल उज्जवल ने किसानों के पास आकर उनको आश्वासन दिया कि वह किसानों के प्रत्येक मामले का समाधान करने के लिए प्रयत्नशील हैं तथा यह सुनिश्चित करेंगे कि गन्ने की अदायगी का काम 31 मार्च तक मुकम्मल करने के अलावा बांड से वंचित रह गए करीब 2400 किसानों के करीब 8 हजार एकड़ गन्ने को बांड में शामिल कर उसके लिए भी एक सप्ताह में पर्चियां जारी करने का काम शुरु करवा दिया जाएगा। 

आश्वासन के बाद आखिरकार किसानों ने आज 20वें दिन इस धरने को समाप्त करने की घोषणा की तथा किसान अपना सामान लेकर वापिस घरों को लौट गए। इस मौके पर जसबीर सिंह कत्तोवाल, तरलोक सिंह बहरामपुर, अजीत सिंह, सुखदेव सिंह गोराया, लखविंदर सिंह मरड़ तथा गुरप्रताप की अध्यक्षता में किसानों ने भाग लिया जिनमें विशेष तौर पर कुल ङ्क्षहद किसान सभा के प्रधान सतनाम सिंह अजनाला आदि उपस्थित थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News