नौसरबाज ने बैंक खाता धारक से की हजारों की ठगी

punjabkesari.in Friday, Jan 18, 2019 - 09:10 AM (IST)

पठानकोट (आदित्य): ए.टी.एम. से पिन कोड की हेराफेरी के बाद अन्य खाते से पैसे निकाले जाने के मामलों में आए दिन बढ़ौतरी हो रही है, जिसके चलते खाताधारकों में असुरक्षा की भावना पैदा हो रही है। ऐसा ही एक मामला सामने आया है जिसमें ढांगू रोड स्थित एस.बी.आई. की ए.टी.एम. पर लूट को अंजाम देने वाले एक शरारती तत्व ने ए.टी.एम. का पिन कोड जैनरेट कर रहे युवक को बातों में उलझाकर ए.टी.एम. चेंज कर 40 हजार रुपए निकलवा लिए। 

लूट का शिकार हुए पठानकोट के गांव कानपुर निवासी सतनाम ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसका अकाऊंट एस.बी.आई. की ढांगू रोड स्थित मेन ब्रांच में है, जिसके चलते उसने ए.टी.एम. के लिए अप्लाई किया था। 7 जनवरी को उसका ए.टी.एम. घर पहुंच गया। वह 8 जनवरी को ढांगू रोड स्थित एस.बी.आई. ए.टी.एम. में कार्ड का पिन कोड जैनरेट करने गया तो उसके पीछे एक व्यक्ति आकर खड़ा हो गया। उस व्यक्ति ने उससे बात करनी शुरू कर दी और उसे बातों में उलझा लिया।

युवक सतनाम का कहना है कि उस व्यक्ति ने उसे बातों में उलझा कर उसका ए.टी.एम. कार्ड पकड़ा और पिन कोड नोट कर लिया। वह पिन कोड जैनरेट करने के बाद घर आ गया। उसे 15 जनवरी को मोबाइल फोन पर मैसेज आए कि उसके अकाऊंट से 20-20 हजार रुपए की 2 बार ट्रांजक्शन हुई है, जिसके चलते वह फौरन बैंक में गया और जाकर ए.टी.एम. ब्लाक करवाया। सतनाम ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि ए.टी.एम. से सी.सी.टी.वी कैमरे की फुटेज निकलवाई जाए और ऐसा करने वाले व्यक्ति को जल्द पकड़ा जाए। गौरतलब है कि अभी सप्ताह भर पहले ही एक युवक को एस.बी.आई. बैंक की ए.पी.के. रोड स्थित ब्रांच में ए.टी.एम. के भीतर रहते हुए उपभोक्ताओं के ए.टी.एम. नम्बर ट्रेस करते हिरासत में लिया गया था तथा उसका एक साथी आज भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anjna

Recommended News

Related News