सावधान! न कोई OTP आया, न ही कोई Link, फिर भी खाते से उड़े लाखों

punjabkesari.in Monday, Apr 22, 2024 - 12:42 PM (IST)

पठानकोट : कारोबारी के फोन पर न कोई ओ.टी.पी. आया, न ही कोई लिंक और न ही किसी का फोन ही आया, इसके बावजूद उनका मोबाइल हैक करके उनके खाते से 35 लाख रुपए उड़ा दिए गए। स्थानीय शांत विहार के रहने वाले कुणाल बजाज द्वारा पहले हुई ऑनलाइन ठगी का मामला अभी तक सुलझा नहीं था कि एक बार फिर वे ऑनलाइन पैसे निकाल लिए जाने का शिकार हुए हैं, जिसके चलते उनके खाते से ऑनलाइन ट्रांजैक्शन कर 35 लाख रुपए से ऊपर उड़ा लिए गए।

PunjabKesari

कुणाल बजाज ने बताया कि उनकी मिशन रोड पर मंगत राम बजाज एंड सन्स फर्म है, जहां वह करियाने का काम करते हैं और एक साल पूर्व उनके साथ साढ़े 7 लाख रुपए ऑनलाइन ट्रांजैक्शन के माध्यम से राशि निकाल ली गई थी, जिसके बारे में वह कई बार साइबर क्राइम में जाकर गुहार लगा चुके हैं। वह मामला अभी सुलझा नहीं था कि 16 अप्रैल को पहले उनकी फर्म के खाते से किसी ने 100 रुपए निकाल लिए, लेकिन उसके बाद उन्होंने अपने संबंधित बैंक को जानकारी दे दी, लेकिन दूसरे दिन 17 अप्रैल को एक बार फिर उनके फोन को किसी ने हैक कर लिया और पहले 409999 रुपए निकल गए और जब तक उन्होंने अपने बैंक से खाता ब्लॉक करने के लिए संपर्क साधा, तब तक उनके खाते से 35 लाख रुपए निकल चुके थे।

उन्होंने बताया कि उन्हें तो न कोई फोन आया, न कोई ओ.टी.पी. आया और न ही कोई लिंक ही आया, इसके बावजूद उनके पैसे कैसे निकल गए हैं। कुणाल ने कहा कि उनकी फर्म की 1 करोड़ 80 लाख रुपए के करीब बैंक की लिमिट है और वह 10 लाख से ज्यादा ट्रांजैक्शन नहीं कर सकते। ऐसे में 35 लाख से ज्यादा कैसे निकल गए हैं। उन्होंने साइबर क्राइम से मांग करते हुए कहा कि वह पहले से ही कई लाखों रुपए गंवा चुके हैं और ऐसे में वह दोबारा ऑनलाइन ट्रांजैक्शन के शिकार हुए हैं। इसके लिए इस मामले को गंभीरता से लेना चाहिए और दोषियों को शीघ्र काबू किया जाना चाहिए, ताकि आम व्यक्ति ऐसी ठगी का शिकार न हो।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News