पीने को नहीं हो रहा नसीब पर नाले में बह रहा हजारों लीटर साफ पानी

punjabkesari.in Saturday, Jan 12, 2019 - 01:06 PM (IST)

पठानकोट(कंवल, आदित्य): नीम पर्वतीय क्षेत्र धारकलां में हमेशा पेयजल की समस्या अपने पांव फैलाए खड़ी रही है, जिस कारण लोगों को भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। मगर दूसरी तरफ विभाग की लापरवाही से पिछले करीब 20 दिनों से पीने वाला पानी लोगों को नसीब नहीं हो रहा पर रोजाना हजारों लीटर पानी नाले में बह रहा है। जबकि विभाग को बार-बार शिकायत करने के बावजूद कोई भी अधिकारी या कर्मचारी इस तरफ ध्यान तक देने को तैयार नहीं है। 

यह नजारा देखने को मिल रहा है ब्लॉक धारकलां अधीन हाड़ा-नारायणपुर मार्ग पर ढाहका स्थित मंगनेत मोड़ के निकट जहां लगातार रोजाना हजारों लीटर पीने वाला पानी विभाग की लापरवाही के कारण फिजूल सड़क पर बह कर बरसाती नाले में जा रहा है, जबकि गांव नारायणपुर के अनेकों घर पानी को तरसते हैं और विभागीय अधिकारी व कर्मचारी रास्ते में कई लोगों द्वारा नल खुले रखने का कह कर पल्लू झाड़ते रहे हैं। 

सड़कें चढ़ रहीं पानी की भेंट
युवा नेता राणा सिंह पठानिया के नेतृत्व में आज लोगों, जिनमें मदन सिंह, सागर सिंह, खुशाल सिंह, बंटी ठाकुर, कालू राम, मिलखी राम, माखन दीन, ध्यान सिंह, मुस्ताक अहमद, देव सिंह शामिल थे, ने वाटर सप्लाई की पानी की जगह-जगह से टूट चुकी मेन पाइप से नाले में बहते पानी को दिखाते हुए बताया कि खुखियाल स्थित वाटर सप्लाई की इस पाइप के जरिए पानी गांव नारायणपुर के ढाहका आदि के दर्जनों घरों को सप्लाई होता है। मंगनेत चौक से कुछ ही दूरी पर पाइप का बड़ा भाग कंडम हो जाने के कारण पिछले करीब 20 दिनों से पानी उनके घरों तक तो पहुंचता नहीं मगर रोजाना हजारों लीटर पीने वाला पानी फिजूल ही सड़क पर फैलता हुआ बरसाती नाले में बह रहा है जिस कारण नारायणपुर सड़क भी इस पानी की भेंट चढ़ गई है, जिस कारण सड़क पर बड़े-बड़े गड्ढे पड़ गए हैं और कीचड़ राहगीरों के लिए परेशानी का सबब बन गया है। 

बिल अदा करने के बावजूद नहीं मिल रहा पानी
 राणा सिंह पठानिया ने बताया कि इस संबंधी कई बार विभाग के कर्मचारियों को अवगत करवाकर फिजूल बहते पानी की लीकेज को रोक कर उन्हें पानी सप्लाई चालू करने की अपील करने के बावजूद किसी ने इसे ठीक करना उचित ही नहीं समझा जिस कारण रोजाना ही लगातार पीने का पानी फिजूल जा रहा है जबकि लोग जो पानी का भारी भरकम बिल अदा करते हैं, वे प्यासे ही रह रहे हैं। उन्होंने प्रशासन व जल एंड सैनीटेशन विभाग के उच्च अधिकारियों से मांग करते हुए कहा कि पानी की कंडम हो चुकी पाइप को बदल कर व पानी की लीकेज को तुरंत बंद करवाकर उन्हें पानी उपलब्ध करवाया जाए और इस मामले में लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News