किसानों ने कॉरीडोर को लेकर मिट्टी डालने का कार्य करने वाले ठेकेदार को रोका

punjabkesari.in Sunday, Mar 24, 2019 - 01:42 PM (IST)

बटाला(बेरी): करतारपुर साहिब के कॉरीडोर के लिए सड़क बनाने का काम एन.एच.ए.आई. द्वारा शुरू करवा दिया गया है, परंतु किसानों ने रास्ते में मिट्टी डालने का काम करने वाले ठेकदारों के कर्मचारियों को उस वक्त काम करने से रोक दिया, जब वे पिछली जमीन छोड़ कर आगे की जमीन पर मिट्टी डालने का काम करने लगे। 

इस संबंधी किसान गुरनाम सिंह, हरपिन्द्र सिंह मिंटा, हरभजन सिंह, चरण सिंह, सूबा सिंह, हरदेव सिंह, दिलबाग सिंह, साहिब सिंह, हरपाल सिंह, जसपाल सिंह ने बताया कि उनकी जमीन में गोभी की फसल की बुआई की गई है जिस पर 50 हजार रुपए प्रति एकड़ के हिसाब से खर्च आया है। ठेकेदार पिछली जमीन को छोड़ कर उनकी गोभी की फसल को उजाड़ रहे थे जिस कारण उन्होंने काम रुकवा दिया। 

उन्होंने कहा कि प्रशासन ने हमें लिख कर दिया था कि जब तक प्रशासन जमीन के रेट के संबंध में किसानों के साथ समझौता नहीं करता, तब तक जमीनों पर कब्जा नहीं करने दिया जाएगा परंतु अब प्रशासन ने धक्के से उनकी जमीन अधिगृहीत करने की कोशिश की है जिसको कभी भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने प्रशासन से मांग की कि पहले जमीन के रेट संबंधी समझौता किया जाए और फिर हमारी जमीन पर कॉरीडोर के संबंध में सड़क का काम शुरू करवाया जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anjna

Recommended News

Related News