चक्का जाम से भीषण गर्मी के बीच यात्री होते रहे बेहाल

punjabkesari.in Tuesday, Jun 26, 2018 - 11:34 AM (IST)

होशियारपुर(अमरेन्द्र): पंजाब सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए सोमवार को पंजाब रोडवेज व पनबस कॉन्ट्रैक्ट वर्कर मुलाजिमों ने अपनी मांगों को लेकर बसों का चक्का जाम करते हुए रोष प्रदर्शन किया। इस दौरान बस यात्रियों को भीषण गर्मी व उमस के बीच भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। सांझी एक्शन कमेटी के निर्देशों पर यूनियन नेताओं ने बुधवार तड़के से ही बस स्टैंड के दोनों गेटों पर बसें खड़ी कर दीं जिससे एक भी बस स्टैंड के अंदर से नहीं चल पाई। यही नहीं निजी बसों को भी बस स्टैंड से नहीं चलने दिया गया। यूनियन नेताओं ने साफतौर पर कहा कि अब भी यदि सरकार ने हमारी मांगें न मानीं तो हम और तेज संघर्ष करने को विवश हो जाएंगे।

यूनियन नेताओं ने दी सरकार को चेतावनी 
होशियारपुर बस स्टैंड पर सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन कर रहे पनबस कॉन्ट्रैक्ट वर्कर यूनियन के प्रधान लखविन्द्र सिंह, महासचिव सुनील कुमार, उपाध्यक्ष दविन्द्र सिंह मंझपुर, बलजीत सिंह, सीटू यूनियन के सचिव महेन्द्र सिंह बड्डोआन व प्रधान कमलजीत सिंह राजपुर भाइयां ने कहा कि रोडवेज कर्मचारियों की मांगों प्रति सरकार ने नई पॉलिसी बनाई है। राज्य में नई परिवहन पॉलिसी तहत सरकार को परिवहन विभाग से मोटी आमदनी हो रही है, लेकिन सरकार कर्मचारियों की विचाराधीन मांगों को पूरा नहीं कर रही। सरकार न तो नए मुलाजिमों की भर्ती कर रही है और न ही कच्चे मुलाजिमों को रैगुलर। उन्होंने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि रोडवेज कर्मचारियों की पैंङ्क्षडग मांगें पूरी की जाएं, नहीं तो रोष प्रदर्शन और तेज होगा। 

बसों का संचालन रहा अस्त-व्यस्त

रोडवेज व पनबस बस कर्मचारी अपनी यूनियन के आह्वान पर हड़ताल में जुटे रहे और सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए नारेबाजी करते रहे। जिले में चलने वाली पंजाब रोडवेज की बसें 2 घंटे हड़ताल में शामिल होने के बाद शहर के रामगढिय़ा चौक से लेकर रोशन ग्राऊंड के बीच निजी बसों की ही तरह यात्रियों को चढ़ा व उतार रही थीं लेकिन इस दौरान पनबस की एक भी बस सड़क पर नहीं आई। पनबस की बसों के न चलने से बसों का आवागमन ठप्प रहा वहीं इससे कई रूटों पर यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। सबसे अधिक परेशानी स्कूल व कालेज में पढऩे वाले बस पास होल्डर छात्र-छात्राओं में दिखी। पी.आर.टी.सी., प्राइवेट व हरियाणा रोडवेज की बसें चलने से कुछ रूटों पर यात्रियों को कम परेशानी हुई। चक्का जाम से रोडवेज को लाखों का नुक्सान उठाना पड़ा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News