विदेश में अधिक वेतन का लालच देकर महिलाओं से ठगी के आरोप, ट्रैवल एजैंट पर केस दर्ज

punjabkesari.in Saturday, Jun 03, 2023 - 01:31 PM (IST)

गढ़शंकर : गढ़शंकर पुलिस ने विदेश में महिलाओं को ज्यादा वेतन का लालच देकर उनके साथ 1 लाख 10 हजार रुपए की ठगी करने के आरोप में ट्रैवल एजैंट के विरुद्ध केस दर्ज किया है।

आशा रानी पत्नी अशोक कुमार निवासी रैल मजारा थाना काठगढ़ जिला नवाशहर ने पुलिस को दी शिकायत में बताया था कि उसकी भांजी नीलम पुत्री रमेश निवासी पणाम थाना गढ़शंकर की सहेली ने 10 महीने पहले चंडीगढ़ चौक गढ़शंकर के एक होटल में डिंपल निवासी फिरोजपुर से मिलवाया था और उसने कहा था वह जरूरतमंद महिलाओं को मस्कट में अच्छे वेतन 30 से 35 हजार रुपए महीना पर काम दिलवाने के काम करता है और इस काम के लिए प्रति महिला 55 हजार रुपए का खर्च आता है।

उसने बताया कि इसपर उसकी भांजी नीलम ने अपने व मेरे लिए एक लाख रुपए व पासपोर्ट की फोटो कॉपी डिंपल को सौंप दी और फिर मैडीकल कराने के लिए 20 हजार रुपए उसके द्वारा बताए खाते में जमा करवा दिए। कुछ दिन बाद डिंपल हमें अपने साथ दिल्ली ले गया और हमें होटल में ठहरा कर स्वयं वापस लौट आया।

उसने बताया कि 2-3 दिन बाद डिंपल ने फोन पर बताया कि अभी काम नहीं बना। इसलिए तुम वापस लौट जाओ। आशा रानी ने बताया कि घर लौटने के बाद 9 सितंबर को वह हमें झारखंड के रांची शहर की एयरपोर्ट से मस्कट भेज दिया। यहां हमें फातमा नाम की महिला आकर अपने साथ ले गई और उसने हमें घरों में काम दिलवा दिया, लेकिन एक महीना बीतने पर वेतन नहीं मिला तो फातमा हमारे साथ झगड़ा कर हमें दूसरे घरों में काम करने के लिए कह दिया। लेकिन छह महीने काम करने के बाद भी उसने हमें कोई वेतन नहीं दिया। इसकी जानकारी हमने डिंपल को फोन पर दे दी थी।

आशा रानी ने बताया कि इसके बाद उन्होंने मस्कट पुलिस को फातमा की शिकायत कर दी, जिसके बाद पुलिस ने हमें उसके चंगुल से छुड़वा दिया और हम वहां गुरुद्वारा में रहने लगे। यहां पहले से एजैंटों की शिकार 20-22 महिलाएं रह रही थीं। आशा रानी ने बताया कि वह 24 मई को गुरुद्वारा साहिब कमेटी के सहयोग से घर वापस लौट आई, लेकिन उसकी भांजी अभी भी मस्कट में रह रही है।

उसने पुलिस के पास गुहार लगाई की डिंपल ने उनको ज्यादा वेतन का लालच देकर 1 लाख 10 हजार रुपए की ठगी की है, जिसके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाए। शिकायत की जांच डी.एस.पी. गढ़शंकर द्वारा करने के बाद थाना गढ़शंकर में एजैंट डिंपल निवासी फिरोजपुर के विरुद्ध धारा 420, 370 आई.पी.सी. के तहत केस दर्ज किया गया है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Recommended News

Related News