फाजलपुर में 2 कोरोना संक्रमित मिलने के बाद 25 लोग क्वारंटाइन

punjabkesari.in Monday, Jul 06, 2020 - 10:38 AM (IST)

शाहकोट(त्रेहन): कोरोना संकट के बीच अगली कतार में रहकर लोगों की सेवा में जुटी 2 आंगनबाड़ी कार्यकत्र्ता कोरोना से संक्रमित मिली हैं। गांव फाजलपुर में तैनात आंगनबाड़ी वर्कर और हेल्पर की रिपोर्ट शनिवार की शाम को आई। इसके बाद दोनों को ही सिविल अस्पताल जालंधर भेज दिया गया। इनके परिवार के 17 लोगों समेत संपर्क में आए 25 लोगों को एकांतवास कर दिया गया है। रविवार को स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने गांव में सर्वे किया और संपर्क में आए लोगों की सूची तैयार की।

सीनियर मैडीकल अफसर डा. अमरदीप सिंह दुग्गल ने बताया कि सी.एच.सी. शाहकोट में लगाए गए कैंप में इन आंगनबाड़ी वर्करों का टेस्ट हुआ था। इस टेस्ट की रिपोर्ट में दोनों के कोरोना संक्रमित होने का खुलासा हुआ। इसके बाद टीमों ने दोनों को अस्पताल भेजा और संपर्क में आए लोगों की सूची बनाई। अभी तक 25 लोगों को एकांतवास किया गया है और यदि अन्य लोग संपर्क में आए हैं तो उन्हें भी एकांतवास में रखा जाएगा। सोमवार को गांव स्तर पर ही कोरोना सैंपङ्क्षलग कैंप लगाया जाएगा और सभी लोगों के कोरोना टेस्ट किए जाएंगे। डा. दुग्गल ने बताया कि ये 2 केस आने के बाद शाहकोट में संक्रमितों की संख्या 25 हो गई है। बांसां वाला बाजार माइक्रो कंटेनमैंट बनाए रखने का समय रविवार को पूरा हो गया। इस इलाके में बीती 25 तारीख के बाद से कोई केस रिपोर्ट नहीं हुआ है। वहीं तलवंडी संघेड़ा में 15 दिन पहले पॉजिटिव आए व्यक्ति को खांसी शुरू होने पर दोबारा से सिविल अस्पताल भेजा गया है।

95 लोगों की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट नैगेटिव आई
बी.ई.ई. चंदन मिश्रा ने बताया कि शनिवार को 2 लोगों की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई, तो शनिवार और रविवार को मिला के 95 लोगों की रिपोर्ट नैगेटिव भी आई है। इनमें वे लोग शामिल हैं जिनके टेस्ट सी.एच.सी. शाहकोट और लोहियां में किए गए थे। दूसरी ओर फाजलपुर में रविवार को स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने सुपरवाइजर सुखपाल सिंह और गुरदेव कौर की देखरेख में 116 घरों का सर्वे किया और 581 लोगों की स्क्रीङ्क्षनग की। यहां सोमवार को कोरोना का सैंपङ्क्षलग कैंप लगाया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News