Jalandhar: जिमखाना क्लब ने 50 मैंबरों को किया टर्मिनेट, पढ़ें पूरी खबर

punjabkesari.in Tuesday, Mar 19, 2024 - 02:25 PM (IST)

जालंधर (खुराना): जिमखाना क्लब चुनाव की मारधाड़ खत्म होने के बाद नई टीम ने अपना कार्यभार संभाल लिया है और क्लब ने भी रूटीन में आना शुरू कर दिया है। क्लब में चुनी गई नई टीम द्वारा आज पहली एग्जीक्यूटिव मीटिंग क्लब प्रधान मैडम गुरप्रीत कौर सपरा की देखरेख में की गई जिस दौरान कई ऐसे प्रस्ताव पास किए गए जिन्हें क्लब चुनाव में खड़े प्रोग्रैसिव ग्रुप ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में शामिल किया था। मीटिंग की खास बात यह रही कि इस दौरान जिमखाना क्लब के उन 50 मैंबरों को टर्मिनेट कर दिया गया जिन्होंने 3-3 नोटिस मिलने के बावजूद अपने बकाया पैसे जमा नहीं करवाए थे। इन डिफाल्टर मैंबरों संबंधी सूची बैठक के एजैंडे में रखी गई थी जिसे सर्वसम्मति से पास कर दिया गया। अब इन टर्मिनेट हुए मैंबरों के स्थान पर नए मैंबर बनाए जा सकेंगे।

PunjabKesari

क्लब में बनेगी छोटी-सी कॉफी शॉप, लगेगी सॉफ्टी मशीन

आज हुई एग्जीक्यूटिव की पहली बैठक के दौरान प्रस्ताव पास किया गया कि क्लब लॉन में जहां दो गजेबो बने हुए हैं, उनके बीच वाली जगह पर छोटी सी कॉफी शॉप खोली जाएगी जिसके साथ सॉफ्टी मशीन भी लगेगी और बेकरी से संबंधित कुछ स्नैक्स भी रखे जाएंगे। इस बाबत वायदा प्रोग्रैसिव ग्रुप के घोषणा पत्र में किया गया था। प्रोग्रेसिव ग्रुप की ही एक अन्य घोषणा के अनुरूप एग्जीक्यूटिव बैठक में पास किया गया कि गोल्डन हैंड शेक स्कीम के तहत अब उस मेंबर को एक लाख की बजाय डेढ़ लाख रुपए दिए जाएंगे जो अपनी मैंबरशिप सरेंडर करेगा। एक अन्य वायदे के अनुसार अब स्मोकिंग जोन स्काई बार के निकट बनाया जाएगा।

क्लब की कैटरिंग व्यवस्था में सुधार लाने के लिए रेस्टोरेंट के साथ लगती मौजूदा किचन को बड़ा किया जा रहा है और वॉलीबॉल कोर्ट के सामने बाथरूम की छत का इस्तेमाल भी किचन एरिया में होगा। कार्ड रूम को लॉबी के साथ वाले रैस्टोरैंट में शिफ्ट करने और कार्ड रूम को बैंक्वेट हॉल में बदलने बाबत प्रस्ताव पर फैसला फिलहाल अगली बैठक तक के लिए टाल दिया गया है। प्रोग्रैसिव ग्रुप ने क्लब सदस्यों के लिए मैडीकल सुविधा बढ़ाने का जो वायदा किया था उसे पूरा करते हुए आज प्रस्ताव लाया गया कि क्लब अपने स्तर पर एक एम्बुलैंस की खरीद करेगा। इस बाबत भी प्रोजैक्ट तैयार करने के निर्देश दे दिए गए हैं।

जी.पी. एल क्रिकेट टूर्नामेंट 24 अप्रैल से

एग्जीक्यूटिव बैठक में प्रस्ताव पास किया गया कि वार्षिक फीस एकमुश्त देने वाली स्कीम 1 अप्रैल से 1 मई तक चलेगी। इसके तहत सदस्यों को दो माह का डिस्काउंट दिया जाएगा। इसके साथ-साथ बैसाखी समारोह 12 अप्रैल को आयोजित करने और जी.पी.एल क्रिकेट टूर्नामेंट 24 अप्रैल से 4 मई तक आयोजित करने को भी मंजूरी दी गई।

एग्जीक्यूटिव सदस्य हरप्रीत सिंह गोल्डी की मांग के चलते फैसला लिया गया कि एग्जीक्यूटिव सदस्यों के बैठने हेतु स्थान व कॉन्फ्रेंस हॉल का निर्माण क्लब में किया जाएगा और इसके लिए प्रैसीडैंट रूम को भी प्रयोग में लाया जा सकता है। इसके अलावा क्लब में अल्ट्रा मॉडर्न ब्यूटी पार्लर हेतु बड़ी जगह का चुनाव करने को कहा गया है। यह फैसला भी लिया गया कि जो टैनिस कोर्ट जल्द टूट गया था, उस कंपनी को नोटिस इत्यादि जारी करके उसे ठीक करवाया जाए। बैडमिंटन कोर्ट में रंग रोगन करने के निर्देश जारी किए गए हैं।

निगम कमिश्नर और पुडा चीफ होंगे को-आप्ट सदस्य

जिमखाना क्लब की एग्जीक्यूटिव में हर बार 2 सरकारी सदस्यों को को-आप्ट करने का प्रावधान है। आज पहली एग्जीक्यूटिव में फैसला लिया गया कि जालंधर नगर निगम के कमिश्नर गौतम जैन और पुडा की चीफ एडमिनिस्ट्रेटर मैडम अमनप्रीत कौर दोनों जिमखाना क्लब की कार्यकारिणी में को-ऑप्ट सदस्य होंगे। गौरतलब है कि दोनों ही आई.ए.एस. अधिकारी हैं।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Recommended News

Related News