मक्कड़ को सबक सिखाने के लिए एकजुट हुए अकाली नेता

punjabkesari.in Wednesday, Dec 11, 2019 - 11:23 AM (IST)

 

जालंधर(बुलंद): सोढल गुरुद्वारा में सीनियर अकाली नेताओं कुलवंत सिंह मन्नण व सर्बजीत सिंह मक्कड़ में हुए विवाद को लेकर माहौल लगातार गर्माता दिखाई दे रहा है। इसी मामले में आज पार्टी की सीनियर लीडरशिप की एक अहम बैठक पठानकोट चौक के नजदीक स्थित कार्यालय में हुई, जिसमें कुलवंत सिंह मन्नण, कमलजीत सिंह भाटिया, रणजीत सिंह राणा, कुलदीप सिंह ओबराय, गुरप्रताप पन्नू, गोल्डी भाटिया, अवतार सिंह घुम्मण, बीबी परमिंद्र कौर पन्नू, महिंद्रपाल सिंह गुंबर, अमरजीत किशनपुरा, अमरजीत सिंह मिट्ठा, भजन लाल, गुरप्रीत सिंह खालसा सहित कई पार्षद व अन्य नेता शामिल हुए।
उक्त नेताओं ने कहा कि जिस प्रकार कल ऑब्जर्वरों के साथ हुई बैठक के दौरान बिना किसी कारण सर्बजीत सिंह मक्कड़ ने पार्टी के जिला प्रधान कुलवंत सिंह मन्नण को अपशब्द बोले हैैं, उसे पार्टी किसी हाल में बर्दाश्त नहीं करेगी।

इस मामले में कल एक प्रतिनिधि मंडल लुधियाना जाकर ऑब्जर्वर महेशइंद्र सिंह ग्रेवाल से मिला था और इस मामले में मक्कड़ पर कड़ी कार्रवाई करने को कहा था। उन्होंने कहा कि इस मामले में 11 दिसम्बर को सोढल गुरुद्वारा में एक अहम बैठक होगी और इसके बाद सुखबीर बादल से मिलने के लिए एक जत्था जाएगा ताकि मक्कड़ पर कार्रवाई की जा सके। वहीं सारे मामले बारे जब सर्बजीत मक्कड़ से बात करनी चाही तो उन्होंने फोन नहीं उठाया। 

मक्कड़ पर कार्रवाई नहीं की तो राजनीतिक गतिविधियों का करेंगे बायकाट
इसी मामले में कल जिस स्तर की एक बैठक का आयोजन गुरुद्वारा सोढल में की जा रही है, में सारे अकाली नेता जिनमें पूर्व व मौजूदा पार्षद, सार सॢकल प्रधान तथा सारे डैलीगेट शामिल होंगे। इस बैठक में मक्कड़ के खिलाफ कड़ा एक्शन लेने बारे रणनीति तय की जाएगी। इस बारे आज हुई बैठक में नाराज पार्टी नेताओं ने कहा कि मक्कड़ के ही कारण पहले गुरचरण सिंह चन्नी और फिर परमजीत सिंह रायपुर ने पार्टी से पैर पीछे खींचे। एच.एस. वालिया से भी हाथापाई की लेकिन पार्टी ने मक्कड़ के खिलाफ कड़ा एक्शन नहीं लिया लेकिन इस बार उन्हें बख्शा नहीं जाएगा। अगर हाईकमान ने मक्कड़ के खिलाफ कड़ा एक्शन लेकर उन पर कार्रवाई नहीं की तो सारी जिला इकाई राजनीतिक गतिविधियों का बायकाट करेगी और घर बैठ जाएगी। कल 4 बजे होने वाली बैठक में उन नेताओं का चुनाव किया जाएगा जो इस मामले में पार्टी प्रधान सुखबीर सिंह बादल को मिलेंगे। वहीं, सारे मामले बारे मन्नण ने कहा कि वह इस मामले में पीछे हटने वाले नहीं हैं और मक्कड़ को इस बार बोले गए अपशब्दों के लिए सारी उम्र खेद रहेगा। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार गुरुद्वारा साहिब की हद के अंदर मक्कड़ ने गाली-गलौच किया वह सिख सिद्धांतों की बेअदबी है। उन्होने कहा कि इस मामले में हाईकमान को कड़ा एक्शन लेना ही चाहिए। 

कहीं फिर होटल बुलाकर जफ्फी तो नहीं डलवा देंगे सुखबीर
वहीं बैठक के बाद आज पार्टी के कुछ नेताओं द्वारा ऐसी बातें भी कही जाती सुनी गईं कि पहले भी जब मक्कड़ ने चन्नी, रायपुर और वालिया के साथ पंगा लिया था तो डट कर खड़े हुए थे पर 
हर बार होता यह है कि सुखबीर जालंधर आकर दोनों नाराज नेताओं को होटल बुलाकर जफ्फी डलवा जाते हैं और सारा संघर्ष धरा-धराया रह जाता है। इस बार भी ऐसा न हो कि होटल बुलाकर सुखबीर मक्कड़ और मन्नण की जफ्फी डलवा दें। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News