ट्रेनों में दूसरे राज्यों से आने वाले सभी यात्री होंगे क्वारंटाइन

punjabkesari.in Monday, Jun 01, 2020 - 02:28 PM (IST)

जालंधर (गुलशन): रेलवे विभाग द्वारा आज से ट्रेनों का संचालन आरंभ किया जा रहा है और कोरोना वायरस का खौफ अभी भी लोगों के मनों में पाया जा रहा है। एक सवाल सभी के जेहन में था कि ट्रेनें तो चलाई जा रही है, इसमें आने जाने वाले यात्रियों को क्वारंटाइन किया जाएगा या नहीं। इस बारे असमंजस की स्थिति बनी हुई थी। 

इस बात को लेकर जिला स्वास्थ्य विभाग द्वारा नियुक्त किए गए नोडल अधिकारी डा. सुरेंद्र नांगल और स्टेशन अधीक्षक आर. के बहल व सीनियर डी.एम.ओ डा. अनिल कुमार के बीच एक अहम बैठक हुई। डा. सुरेंद्र नांगल ने स्पष्ट करते कहा कि दूसरे राज्यों से आने वाली ट्रेनों के सभी यात्रियों को क्वारंटाइन होने होगा। उन्होंने कहा कि यात्रियों की मैडीकल स्क्रीनिंग के लिए एग्जिट गेट पर एक काउंटर लगाया जाएगा, वहां मौजूद जिला स्वास्थ्य विभाग के डाक्टरों की टीम द्वारा प्रत्येक यात्री का बुखार चैक करके उनके मोबाइल में कोवा एप डाउनलोड की जाएगी, जिसके बाद एक फार्म भरा जाएगा, जिसमें यात्री से पूरी जानकारी ली जाएगी कि वह किस शहर से आए हैं, और कहां जाना है। फार्म पर पूरा नाम, पता और मोबाइल नंबर भी लिखा जाएगा। 

उन्होंने कहा कि अगर किसी भी यात्री में कोई लक्षण पाया गया तो उसे तुरंत सिविल अस्पातल में जाकर क्वारंटाइन किया जाएगा। अगर किसी यात्री में लक्षण नहीं भी पाया गया तो उसे भी अपने घर में 14 दिन के लिए क्वारंटाइन रहना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि ट्रेनों में आने वाले सभी यात्रियों की डिटेल संबंधित एरिया के अधिकारियों को भेजी जाएगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News