कनाडा के विपक्षी नेता एंड्रयू 10 को पंजाब दौरे पर बनेंगे स्टेट गैस्ट

punjabkesari.in Thursday, Oct 04, 2018 - 12:03 PM (IST)

जालन्धर (धवन): कनाडा के विपक्षी नेता एंड्रयू शीर 10 अक्तूबर को पंजाब दौरे पर आ रहे हैं जिसे देखते हुए राज्य सरकार उनका स्टेट गैस्ट के तौर पर अभिनंदन करेगी। एंड्रयू का मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह से मुलाकात करने के अलावा अमृतसर जाने का भी कार्यक्रम है। एंड्रयू को पंजाब आने का निमंत्रण पंजाब कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष व पूर्व विधायक केवल सिंह ढिल्लों ने दिया था।

ढिल्लों ने ही मुख्यमंत्री अमरेन्द्र सिंह के साथ उनकी बैठकें तय करवाई हैं। ढिल्लों जोकि मुख्यमंत्री के निकटस्थ मित्रों में से एक माने जाते हैं, के रिश्तेदार कनाडा में बसे हुए हैं। उन्हीं की मार्फत एंड्रयू का पंजाब दौरा तय हुआ था। एंड्रयू के दौरे के समय ढिल्लों उनके साथ ही रहेंगे। एंड्रयू इस समय कनाडा सांसद भी हैं। मुख्यमंत्री के साथ मुलाकात के दौरान कनाडा तथा पंजाब के द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत बनाने पर भी चर्चा होगी। 

सरकारी हलकों से पता चला है कि मुख्यमंत्री अमरेन्द्र सिंह ने राज्य के मुख्य सचिव करण अवतार को कहा है कि कनाडा के विपक्षी नेता के पंजाब दौरे के दौरान सरकार द्वारा समूचे प्रबंध किए जाने चाहिएं। इस संबंध में सुरक्षा अधिकारियों को भी सूचित किया गया है। एंड्रयू ने मुख्यमंत्री को एक पत्र भेजा था जिसमें उन्होंने पंजाब में अपने कार्यक्रमों का उल्लेख किया था। एंड्रयू अमृतसर में श्री दरबार साहिब तथा जलियांवाला बाग भी जाएंगे। वह कनाडा-पंजाब फोरम के सदस्यों से भी मुलाकात करेंगे। मुख्यमंत्री ने एंड्रयू को चंडीगढ़ से अमृतसर ले जाने के लिए सरकारी हैलीकाप्टर उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए हैं। ऐसा करके मुख्यमंत्री अमरेन्द्र सिंह कनाडा में बसे आप्रवासी पंजाबियों को भी एक अच्छा संदेश देना चाहते हैं।

swetha

Related News

Breaking : पंजाब में भाजपा को लगा बड़ा झटका, इस सीनियर नेता ने दिया पार्टी से इस्तीफा

पंजाब में Highway पर दर्दनाक हादसा, पंजाब रोडवेड बस की ट्रक से जबरदस्त टक्कर

सावधान! पंजाब में फैलने लगी ये गंभीर बीमारी, ऐसे करें बचाव

पंजाब के इस शहर में Blackout का खतरा, जानें क्या है कारण

Jalandhar : हाल ही में इस्तीफा देने वाले भाजपा नेता के इस पार्टी में जाने के संकेत

Jalandhar : ''आप'' नेता की गाड़ी को लगाई आग, मौके पर मची अफरा-तफरी

पंजाब में आज से Hospitals में बंद रहेंगी OPD सेवा, जानें कब तक और क्यों...

पंजाब में डाक्टरों की Strike को लेकर बड़ी खबर, एसोसिएशन ने कर दिया बड़ा ऐलान

पंजाब में शर्मनाक घटना : बेटी से 7 साल तक दुष्कर्म करता रहा पिता, ऐसे खुला भेद

पंजाब में Shatabdi Express में सफर कर रहे यात्री हुए परेशान, हैरान कर देगा मामलाा, सहमे या