औद्योगिक विकास के लिए कैप्टन ने की केंद्रीय मंत्री सोम प्रकाश से बैठक

punjabkesari.in Thursday, Jul 18, 2019 - 10:53 AM (IST)

जालंधर(धवन): पंजाब में औद्योगिक विकास की रफ्तार को और तेज करने के उद्देश्य से दिल्ली में पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह तथा केंद्रीय वाणिज्य व उद्योग मंत्री सोम प्रकाश ने आपस में बैठक करके इस मुद्दे पर चर्चा की। बैठक के बाद मुख्यमंत्री ने ट्वीट करते हुए कहा कि सोम प्रकाश दिल्ली में उनके निवास स्थान पर बैठक के लिए आए। इस दौरान औद्योगिक प्रगति की तरफ तेजी से बढ़ रहे पंजाब को लेकर विस्तार से विचार-विमर्श किया गया। मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब को औद्योगिक प्रगति के रास्ते पर तेजी से अग्रसर करने के लिए केंद्र व पंजाब दोनों को मिलकर गंभीरता से प्रयास करने होंगे। 

कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने केंद्रीय मंत्री सोम प्रकाश को बताया कि पंजाब सरकार ने राज्य में जब से नई औद्योगिक नीति को लागू किया है तब से राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय कम्पनियों ने पंजाब में पूंजी निवेश करने में दिलचस्पी दिखाई है। उन्होंने कहा कि इन्वैस्ट पंजाब के तहत राज्य को विभिन्न कम्पनियों से भारी-भरकम पूंजी निवेश के आर्डर मिल चुके हैं। सरकार उद्योग लगाने की इच्छुक कम्पनियों को 5 रुपए प्रति यूनिट बिजली उपलब्ध करवा रही है।
 
बैठक के बाद केंद्रीय मंत्री सोम प्रकाश ने भी मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह को ट्वीट करते हुए कहा कि केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार का लक्ष्य ‘सबका साथ सबका विकास और सबका विश्वास है।’ सोम प्रकाश ने कहा कि केंद्र सरकार पंजाब में तेजी से औद्योगिक विकास के लिए अपना पूरा सहयोग देगी। कैप्टन अमरेन्द्र सिंह पिछले 3 दिनों से दिल्ली में हैं तथा वह लगातार केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात करने में लगे हुए हैं। उसी संदर्भ में पंजाब के लिए केंद्र का समर्थन जुटाने हेतु मुख्यमंत्री ने सोम प्रकाश को बैठक के लिए मुख्यमंत्री निवास पर बुलाया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News