निगम द्वारा किराए पर ली गई 24 ट्रालियों का मामला भी हाईकोर्ट पहुंचा

punjabkesari.in Tuesday, Jun 09, 2020 - 05:38 PM (IST)

जालंधर(खुराना): शहर की सफाई की बदहाल व्यवस्था को देखते हुए जालंधर नगर निगम प्रशासन ने अगले एक साल के लिए प्राइवेट ठेकेदार की मार्फत से चारों विधानसभा क्षेत्रों के तहत आते वार्डों के लिए 24 ट्रालिया  एक साल के लिए किराए पर लेने का जो टैंडर बना रखा है, उसे पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट में चैलेंज कर दिया गया है और माननीय अदालत ने इस मामले में जालंधर नगर निगम को नोटिस जारी करके जवाब देने को कहा है। 

हालांकि हाईकोर्ट में याचिका भी एक ठेकेदार द्वारा लगाई गई है जिसमें इस टेंडर की शर्तों को लेकर कई तर्क दिए गए हैं। इस बीच आज मेयर जगदीश राजा की अध्यक्षता में नगर निगम की फाइनेंस एंड कांट्रैक्ट कमेटी की एक बैठक हुई। इस दौरान निगम कमिश्नर व अन्य अधिकारियों के अलावा सीनियर डिप्टी मेयर सुरिंद्र कौर,  डिप्टी मेयर हरसिमरनजीत सिंह बंटी, पार्षद बंटी नीलकंठ, पार्षद ज्ञानचंद, पार्षद जगदीश दकोहा व पार्षद पवन कुमार इत्यादि भी उपस्थित रहे। एफ  एंड सी.सी. बैठक दौरान इन 24 ट्रालियों के टैंडर को सशर्त क्लीयरेंस प्रदान कर दी गई और फैसला लिया गया कि काम शुरू करवा दिया जाए परंतु बाद में अदालत का जो फैसला आएगा उसके आधार पर अगला कदम उठाया जाएगा। 

गौरतलब है कि यह एक ही टैंडर करीब 2 करोड रुपए का है जिसके तहत ठेकेदार को ट्रैक्टर ट्राली के अलावा लेबर के रूप में 2 कर्मचारी तथा एक ड्राइवर भी एक साल के लिए उपलब्ध करवाना है। मेयर जगदीश राजा ने बताया कि ट्रालियों के संचालन की व्यवस्था की देखरेख वार्डों के पार्षद करेंगे और इन ट्रालियों को पार्षदों के वार्डों हेतु अलाट किया जाएगा। इस मामले में अधिकारियों की बजाय ज्यादा जिम्मेदारी पार्षदों पर डाली गई है ताकि सही ढंग से काम संपन्न हो सके ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News