पिम्स में चैकिंगः एम.सी.आई. की टीम ने कब्जे में लिया रिकार्ड

punjabkesari.in Thursday, Dec 12, 2019 - 09:27 AM (IST)

जालंधर(पुनीत): पिम्स पर मैडीकल कौंसिल ऑफ इंडिया (एम.सी.आई.) का शिकंजा कसता जा रहा है। दिल्ली से आई कौंसिल की टीम द्वारा पिम्स में दूसरे दिन भी गहनता के साथ चैकिंग कर रिकार्ड खंगाला गया व शाम तक बड़े स्तर पर रिकार्ड को कब्जे में लिया गया। इस चैकिंग के दौरान एकत्र हुई जानकारी के मुताबिक दिल्ली से आई टीम द्वारा रिपोर्ट तैयार कर आगे भेजी जाएगी, जिसके बाद पिम्स प्रशासन से जवाबदेही की जाएगी।एम.सी.आई. की टीम सुबह पिम्स पहुंची व जानकारियां एकत्र करनी शुरू कीं। एम.सी.आई. की टीम ने पिम्स के पासला स्थित कम्युनिटी सैंटर में छापा मारा और आवश्यक जानकारियां/ रिकार्ड एकत्र किया। कम्युनिटी सैंटर में चैकिंग के बाद टीम वापस पिम्स लौट आई। इसके उपरांत टीम शाम 6 बजे तक पिम्स में ही रही और रिकार्ड एकत्र कर वापस लौट गई।

बताया जा रहा है कि इन 2 दिनों की चैकिंग में एम.सी.आई. की टीम ने कई तरह की सटीक जानकारियां एकत्र की हैं, जिस पर रिपोर्ट बनाने के बाद पिम्स से जवाब-तलब किया जाएगा। इस पूरे घटनाक्रम में नोटिस भेजने की प्रक्रिया को महीने के लगभग समय लग सकता है। पिछली बार भी एम.सी.आई. की टीम द्वारा छापेमारी की गई थी व मरीजों के संबंध में कुछ जानकारियां हासिल की गई थीं। बताया जा रहा है कि मरीजों को लेकर इस बार भी कई तरह की बातें सुनने को मिल रही हैं। जानकार बताते हैं कि उक्त छापेमारी किसी शिकायत के आधार पर हुई है। टीम के जालंधर में होने के चलते अस्पताल में आने वाले लोगों पर पूरी नजर रखी जा रही थी।

डाक्टरों को लेकर कई तरह के उठ रहे सवाल
पिम्स में काम कर रहे डाक्टरों को लेकर कई तरह के सवाल उठ रहे हैं। जानकारी के मुताबिक एस.आर. (सीनियर रैजीडैंट) की कम से कम उम्र 45 साल होनी चाहिए। यदि इस पर किसी तरह की कोई सच्चाई सामने आती है तो यह आने वाले दिनों में चर्चा का विषय बन सकती है। हालांकि पिम्स प्रशासन का दावा है कि नियमों के मुताबिक कार्य हो रहा है। कुछ लोग बिना वजह झूठी बातें फैलाने की कोशिश कर रहे हैं। पिम्स प्रशासन का यह भी कहना है कि उन्होंने टीम का पूरा सहयोग किया व उन्होंने जो भी दस्तावेज मांगे थे, वे उन्हें उपलब्ध करवा दिए गए हैं। भविष्य में भी यदि दिल्ली से आने वाली टीम किसी तरह का कोई रिकार्ड मांगेगी तो वह भी उपलब्ध करवाने में किसी तरह की कोई देरी नहीं होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Sunita sarangal

Recommended News

Related News