लोकसभा चुनावों के मद्देनजर शहर में हुई एमरजेंसी मॉक ड्रिल, बड़े पुलिस अधिकारियों सहित कई कर्मियों ने लिया भाग

punjabkesari.in Sunday, Mar 31, 2024 - 03:20 PM (IST)

जालंधर: आगामी लोकसभा चुनावों की तैयारी के लिए जालंधर कमिश्नरेट पुलिस ने पुलिस कमिश्नर श्री स्वप्न शर्मा के नेतृत्व में आम चुनावों से पहले एमरजेंसी मॉक ड्रिल की।

यह भी पढ़ें :  मौसम को लेकर आई नई Update, ऐसे रहेंगे अगले 3 दिन

विवरणों का खुलासा करते हुए पुलिस कमिश्नर ने कहा कि पुलिस कमिश्नरेट आगामी 2024 चुनावों के लिए पूरी तरह से तैयार है। उन्होंने बताया कि आज वरिष्ठ अधिकारियों के नेतृत्व में फेक इमरजेंसी कॉल टेस्ट पुलिस रिस्पांस किया गया। श्री स्वपन शर्मा ने बताया कि इस अभ्यास का उद्देश्य आपातकालीन स्थितियों से निपटने के लिए विभिन्न पुलिस यूनिटों की तैयारियों और तालमेल का आंकलन करना है।

यह भी पढ़ें :  पंजाब में कल से बदलेगा स्कूलों का समय, जानें क्या होगी नई Timing

पुलिस कमिश्नर ने बताया कि ए.सी.पीज, एस.एच.ओ., ई.आर.एस., आई.सी.सी.सी., फ्लाइंग स्क्वाड टीमें और स्टेटिक सर्विलांस टीमें सहित सभी प्रमुख इकाइयां इस अभ्यास का हिस्सा थीं। रविवार को सीनियर पुलिस अधिकारियों द्वारा पी.एन.बी. चौक, जालंधर में 150-200 लोगों के ग्रुप की रिपोर्ट करने वाली एक वायरलेस कॉल की प्रैक्टिस के हिस्से के तौर पर की गई थी। दो मिनटों के अंदर दो इमरजेंसी रिस्पांस गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंच गईं। इसके बाद ए.सी.पी. सेंट्रल, एस.एच.ओ. पी.एस. डिवीजन 4 और तीन अतिरिक्त ई.आर.वी. पांच मिनट के अंदर मौके पर पहुंच गए।

यह भी पढ़ें :  आज से घरेलू उड़ाने शुरू, जालंधर से आदमपुर एयरपोर्ट के रास्ते बन रहे फ्लाईओवर बने बड़ी मुसीबत

पुलिस कमिश्नर ने बताया कि कॉल के 10 मिनटों के अंदर ए.सी.पी. ट्रैफिक, आई/सी ई.आर.एस., एस.एच.ओ. पी.एस. डिवीजन 2, एस.एच.ओ. पी.एस. डिवीजन 3, एस.एच.ओ. पी.एस. नवीं बारादरी, 6 ई.आर.वी. और दो एफ.एस.टी. टीमें लगभग 100 पुलिस अधिकारियों के साथ पहुंचीं। स्वतंत्र, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव सुनिश्चित करने के लिए पुलिस की दृढ़ प्रतिबद्धता दोहराते हुए उन्होंने कहा कि इस नेक काम के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। मॉक ड्रिल के दौरान दिखाया गया तुरंत और तालमेल वाला जवाब इमरजेंसी स्थितियों को तेजी से हल करने, चुनाव के दौरान सार्वजनिक सुरक्षा में योगदान देने में पुलिस विभाग की प्रभावशीलता को दर्शाता है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

Related News