कोरोना वायरस का खौफ: शनिवार को निगम ने शहर में से एक टोकरी कूड़ा नहीं उठाया

punjabkesari.in Sunday, Mar 15, 2020 - 09:17 AM (IST)

जालंधर(खुराना): एक ओर पूरा विश्व इन दिनों कोरोना वायरस से निपटने के उपायों में लगा हुआ है, जिसके चलते पूरे देश और पंजाब के साथ-साथ जालंधर शहर के लिए भी कई तरह की सरकारी एडवाइजरी/निर्देश जारी हो चुके हैं परंतु इन सभी को लेकर जालंधर नगर निगम लगभग सोया हुआ है। कोरोना वायरस के खौफ से लोग घरों से बाहर कम ही निकल रहे हैं, ऊपर से गंदगी ने शहर की हालत बिगाड़ दी है।   

PunjabKesari, Corona virus fear: Corporation not pick up garbage

शनिवार को शहर में हुई बरसात के कारण सड़कों पर पड़े कूड़े में बरसाती पानी मिक्स होने से जहां लोगों की आफत बढ़ गई और पूरे शहर में जगह-जगह नरक जैसे हालात दिखे। इस वर्षा से शहर के मुख्य डम्प वरियाणा के हालात दोबारा बिगड़ गए, जिसके चलते वहां निगम की कोई भी गाड़ी कूड़ा फैंकने नहीं जा पाई। 

इस कारण शनिवार को निगम की गाड़ियों ने शहर में से एक टोकरी कूड़ा तक नहीं उठाया। गौरतलब है कि हर रोज जालंधर में से करीब 500 टन कूड़ा निकलता है। कुछ दिन पहले सफाई कर्मचारियों ने चाहे अपनी हड़ताल को खत्म करके ड्यूटी पर वापस लौटने की घोषणा की थी परंतु उसके बाद से अब तक शहर की सफाई व्यवस्था पटरी पर नहीं आ पाई है। 

PunjabKesari, Corona virus fear: Corporation not pick up garbage

आज निगम कमिश्नर दीपर्व लाकड़ा और हैल्थ आफिसर डा. श्रीकृष्ण शर्मा ने शहर में से कूड़े की लिफ्टिंग करवाने के प्रयास तो किए परंतु वे उनमें सफल नहीं हुए, जिस कारण शहर की सड़कों पर हजारों टन कूड़ा जमा हो गया, जिसमें बरसाती पानी मिक्स होने के चलते तरह-तरह के वायरस फैलने का खतरा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Sunita sarangal

Recommended News

Related News