रिहायशी प्रॉपर्टी में कमर्शियल कारोबार पर भी निगम की नजर

punjabkesari.in Thursday, Jul 09, 2020 - 10:30 AM (IST)

जालंधर(खुराना): नगर निगम के नए कमिश्नर करनेश शर्मा ने कार्यभार संभालने के बाद निगम के विभिन्न विभागों की जहां रिव्यू बैठकों का सिलसिला शुरू कर रखा है वहीं आज उन्होंने निगम के ज्वाइंट कमिश्नर हरचरण सिंह तथा गुरविंदर कौर रंधावा तथा अन्य उच्च अधिकारियों के साथ बैठक करके निगम के रैवेन्यू को बढ़ाने पर चर्चा की।

इस दौरान इस बात पर भी चर्चा की गई कि शहर में जिन खाली प्लाटों पर फास्ट फूड कॉर्नर, दुकाने या अन्य कारोबार चल रहे हैं, उनसे निगम को क्या आय होती है। माना जा रहा है कि ऐसे प्लाटों का सी.एल.यू. करने और टैक्स लगाने पर भी बैठक के दौरान विचार हुआ। इस दौरान रिहायशी प्रॉपर्टी में कमर्शियल कारोबार करने वालों पर भी चर्चा हुई और उस मामले में भी निगम के रैवेन्यू को ध्यान में रखकर फैसला लिया जाएगा। 

 इसके अलावा अवैध रूप से पनप रही कालोनियों को रोकने, तहबाजारी वैंडरों से फीस की उगाही करने, मानसून सीजन दौरान नए पौधे लगाने, टूटी सड़कों की मुरम्मत करने, सीवरेज सिस्टम तथा वाटर सप्लाई को सुधारने व शिकायतों को तत्काल दूर करने पर भी चर्चा हुई। इस बात पर भी विचार किया गया कि थ्री व्हीलर तथा टैक्सी स्टैंड वालों से भी निगम चार्ज वसूले। इस दौरान पालतू कुत्तों की रजिस्ट्रेशन, काऊ सेस की वसूली तथा सॉलिड वेस्ट नियमों के तहत चालान से आय पर भी विचार हुआ। अमरेंद्र सरकार द्वारा शुरू किए गए मिशन फतेह पर भी चर्चा हुई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News