अवैध कॉलोनी व कमर्शियल निर्माण पर निगम की बड़ी कार्रवाई, बोला धावा

punjabkesari.in Saturday, Apr 01, 2023 - 03:28 PM (IST)

जालंधर : चुनावी कोड आफ कंडक्ट लगने के बाद जालंधर निगम के बिल्डिंग विभाग ने आज रामामंडी क्षेत्र में बड़ी कार्रवाई करके जहां एक अवैध रूप से कट रही कालोनी को तोड़ दिया वहीं एक अन्य कॉलोनी में कई कमर्शियल निर्माण भी गिराए। नगर निगम कमिश्नर अभिजीत कपलिश के निर्देशों पर एटीपी सुखदेव वशिष्ठ व उनकी टीम ने यह कार्रवाई की जिसके चलते इंपीरियल मैनर के सामने गली में अवैध रूप से काटी जा रही कॉलोनी पर धावा बोल दिया गया। वहां डिच मशीन से कॉलोनी की सड़कें और सीवर सिस्टम को क्षतिग्रस्त कर दिया गया। यह अवैध कॉलोनी करीब 5 एकड़ रकबे में काटी जा रही थी जिसका रिहायशी सी.एल.यू. ही करीब एक करोड़ रुपए बनता है। इस प्रकार निगम खजाने को बड़ा नुक्सान पहुंचाया जा रहा था।

PunjabKesari

कॉलोनी ध्वस्त करने के बाद निगम टीम ढिलवां रोड पर स्थित अमर पैलेस के निकट पहुंची जहां कई साल पहले एक कालोनी काटी गई थी। वहां कुछ कमर्शियल निर्माण चल रहे थे जिनमें से दो को निगम टीम ने डिच मशीनों की सहायता से तोड़ दिया। विरोध कर रहे लोगों के कहने पर एक अन्य निर्माण पर भी डिच चलाई गई ।

कमर्शियल निर्माणों में रह रहे थे अफ्रीकी देशों से आए नीग्रो

नगर निगम की टीम जब अमर पैलेस के निकट कटी अवैध कॉलोनी पर कार्रवाई कर रही थी तो अचानक कुछ कमर्शियल निर्माणों में से अफ्रीकी देशों से संबंधित नीग्रो इत्यादि बाहर निकले जिस कारण निगम टीम वहां कार्रवाई नहीं कर सकी। ए.टी.पी. सुखदेव वशिष्ट ने इन निर्माणों के अंदर रह रहे लोगों को बिल्डिंगें खाली करने के निर्देश दिए ताकि आने वाले दिनों में इस पर भी कार्रवाई की जा सके। खास बात यह रही कि इस कॉलोनी में हुए ज्यादातर निर्माणों को पूर्व एटीपी रवि पंकज शर्मा ने नोटिस जारी कर रखे थे। गौरतलब है कि रवि पंकज शर्मा आजकल विजिलैंस के शिकंजे में हैं।

‘आप’ नेता बिट्टू ने किया विरोध, कमिश्नर ने सी.पी. को किया फोन

नगर निगम की टीम जब अमर पैलेस के निकट कटी कॉलोनी पर कार्रवाई कर रही थी तो अचानक एक निर्माण गिराए जाने के बाद आम आदमी पार्टी में शामिल हुए पूर्व अकाली नेता बलबीर बिट्टू मौके पर पहुंच गए और उन्होंने अपने साथियों के साथ ए.टी.पी. सुखदेव वशिष्ट से अच्छी खासी बहस की। इस अवसर पर सुखदेव वशिष्ट के साथ हाथापाई होने तक की नौबत आई जिसके चलते निगम टीम ने बड़ी मुश्किल से मौका संभाला। विरोध कर रहे पक्ष का कहना था कि अब चल रहे निर्माणों के ऊपर कार्रवाई करने की बजाय कालोनी को कटने ही नहीं दिया जाना चाहिए था।

PunjabKesari

विरोध बढ़ता देख जब पूर्व पार्षद बिट्टू और उनके साथियों ने निगम की डिच मशीनों को रोक लिया और वापस न जाने देने जैसी बातें की तो निगम टीम ने निगम कमिश्नर को सारी घटना की सूचना दी। पता चला है कि निगम कमिश्नर अभिजीत कपलिश ने तुरंत पुलिस कमिश्नर को सूचित किया जिसके बाद जालंधर पुलिस के एक ए.सी.पी. ने पूर्व पार्षद बलबीर बिट्टू और उनके साथियों को समझाया। तब जाकर विरोध शांत हुआ।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News