अब तहबाजारी के चालानों को भी अदालत भेजेगा निगम

punjabkesari.in Sunday, Jan 17, 2021 - 11:30 AM (IST)

जालंधर(खुराना): नगर निगम ने जहां गीले व सूखे कूड़े को अलग-अलग न करने वाले घरों के चालान अदालत भेजने शुरू कर दिए हैं, वहीं अब आने वाले दिनों में तहबाजारी के चालान भी अदालत भेजे जाएंगे। इस मामले में निगम कमिश्नर करनेश शर्मा की एक बैठक गत दिवस पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर के साथ हुई जिसमें यह फैसला लिया गया।

गौरतलब है कि इस समय सारे शहर की ट्रैफिक व्यवस्था चरमराई हुई है, जिसका मुख्य कारण दुकानदारों द्वारा सड़कों पर कब्जा करके सामान इत्यादि का रखा जाना है। निगम कमिश्नर और पुलिस कमिश्नर के बीच हुई बैठक के दौरान यह भी फैसला लिया गया कि आने वाले दिनों में दोनों विभाग आपस में तालमेल करके दुकानदारों द्वारा किए गए अस्थाई कब्जों को सख्ती से हटाएंगे।

अब वापस नहीं होगा तहबाजारी द्वारा जब्त सामान
अक्सर देखने में आता है कि तहबाजारी विभाग ने अब तक जितनी भी कार्रवाईयां की हैं, वह सब विफल रही हैं क्योंकि तहबाजारी द्वारा सड़कों पर रखा जो सामान जब्त किया जाता है, वह कुछ ही घंटों बाद उसी दुकानदार के पास वापस पहुंच जाता है जो फिर सड़कों पर ही डिस्प्ले होता है। अब निगम कमिश्नर का कहना है कि अब आगे से तहबाजारी द्वारा जब्त सामान को दुकानदारों को वापस नहीं किया जाएगा और चालान अदालत भेजने के बाद जो दुकानदार वहां जुर्माना भरकर चालान भुगतेंगे, उन्हीं को सामान वापस किया जाएगा। फिलहाल यह अभियान नार्थ विधानसभा क्षेत्र से शुरू किया जाएगा और इसी के तहत भगत सिंह चौक से प्रताप बाग तक के कब्जे पहले हटाए जाएंगे।

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here-


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sunita sarangal

Recommended News

Related News