CT इंस्टीच्यूट से पकड़ें गए तीनों आतंकियों को लेकर सामने आर्इ चौंकाने वाली बात

punjabkesari.in Thursday, Oct 11, 2018 - 10:00 AM (IST)

जालंधर (वरुण): सी.टी. इंस्टीच्यूट से गिरफ्तार हुए तीनों आतंकी धर्म प्रचारक, पाकिस्तानी समर्थकों, कट्टरपंथियों व आतंकियों को लंबे समय से एफ.बी. पर फॉलो कर रहे हैं। तीनों ने धर्म प्रचारक जाकिर नाइक के कई पेजों को लाइक कर रखा है। जाकिर नाइक वही है जिस पर एन.आई.ए. की नजर है क्योंकि शक है कि उसे आतंकी संगठनों की तरफ से फंडिंग होती है।
PunjabKesari
आतंकी जाहिद गुलजार ने कुछ समय पहले अपने दोस्तों के साथ फोटो क्लिक करके एफ.बी. पर पोस्ट की और कैप्शन में लिखा कि आई एम हेयर फॉर यू एंड प्रूव इट। आतंकी जाहिद गुलजार, मोहम्मद इदरीस शाह व यूसुफ राफिक भट्ट ने फेसबुक से दिल दिल पाकिस्तान व द ग्रेट पाकिस्तान के नाम जैसे एफ.बी. अकाऊंट्स को लाइक किया हुआ है और उन्हें फॉलो भी कर रह रहे हैं। तीनों अपने धर्म को लेकर प्रचारक का काम भी करते थे। 

PunjabKesariआतंकियों के हब में बिता चुके हैं बचपन
गिरफ्तार हुए तीनों आतंकी जे. एंड के. के अवंतिपोरा, पुलवामा व नूरपोरा (पुलवामा) के रहने वाले हैं। इन इलाकों को आतंकियों का हब कहा जाता है और इन इलाकों में पत्थरबाजों से लेकर आतंकियों के ज्यादा समर्थक रहते हैं। इन्हीं इलाकों में ये तीनों आतंकी अपना बचपन निकाल चुके हैं और इसी के चलते इन तीनों का झुकाव आतंकी संगठनों पर हुआ। 

इंजीनियर आतंकियों का पढ़ेे-लिखे कश्मीरी युवकों को साथ जोडऩा था प्लान 
तीनों आतंकियों के मन्सूबे काफी खतरनाक थे। इन आरोपियों ने धर्म प्रचारक के अलावा अपने जाल में फंसाए कश्मीरी युवकों को संगठन के साथ तो जोडऩा ही था लेकिन सिर्फ वही कश्मीरी युवक अपने साथ जोडऩे थे जो पढऩे-लिखने में अव्वल रहते हों। इसका कारण कहीं भी जाकर नौकरी लेकर उस शहर की आसानी से रेकी करने के अलावा और भी बहुत कुछ था। 

कश्मीर में ट्रेनिंग लेने का भी शक
पुलिस को शक है कि इन आतंकियों ने कश्मीर में ट्रेनिंग भी ली हो सकती है। उनसे बरामद ए.के. 47, पिस्टल व बारुद सामग्री का पाया जाना, इस बात की ओर इशारा करता है कि आतंकियों ने पूरी ट्रेनिंग के बाद ही सारा सामान अपने पास मंगवाया होगा। यह भी कहा जा रहा है कि अपने संगठन से जोडऩे के बाद इन युवकों ने कश्मीरी छात्रों को भी ट्रेनिंग के लिए आगे भेजना था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News