माननीय हाईकोर्ट के निर्देशों पर स्टेट विजीलैंस विभाग ने इम्प्रूवमैंट ट्रस्ट की फाइलों को खंगाला

punjabkesari.in Saturday, Aug 24, 2019 - 11:09 AM (IST)

जालंधर(चोपड़ा): माननीय पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट के निर्देशों पर स्टेट विजीलैंस विभाग ने आज इम्प्रूवमैंट ट्रस्ट जालंधर में विभिन्न जायदादों संबंधित फाइलों को खंगाला।विजीलैंस के डी.एस.पी. निरंजन सिंह की अगुवाई में अधिकारियों की टीम ने 80 के करीब उन प्रापर्टियों से संबंधित फाइलों की बारीकी से जांच की, जिनके पिछले 3 सालों में विभिन्न कोर्ट केसों के फैसले हो चुके थे। इस कारण सरकारी अवकाश होने के बावजूद ट्रस्ट की ई.ओ. सुरिन्द्र कुमारी सहित समूचा स्टाफ ट्रस्ट कार्यालय में उपस्थित रहा। 

सुरिन्द्र कुमारी ने बताया कि विजीलैंस ने इस इंस्पैक्शन को लेकर विगत दिन ही हैड ऑफिस से आदेश आ गए थे कि ट्रस्ट कार्यालय को आज खुला रखा जाए। मिली जानकारी के अनुसार लुधियाना में एक सम्पत्ति विवाद का कोर्ट केस चल रहा था परंतु उस केस से संबंधित सरकारी विभाग कोर्ट में पेश नहीं हुआ, जिस कारण कोर्ट ने केस को एक्स पार्टी डिसाइड करते हुए फैसला दूसरी पार्टी के पक्ष में कर दिया। उक्त केस की उच्च अदालत में अपील करने के दौरान सरकारी एडवोकेट ने पक्ष रखा कि ऐसे कई मामले हैं, जिनमें सरकारी विभाग कोर्ट में पेश ही नहीं होते। 

इस पर माननीय अदालत ने स्टेट विजीलैंस को पंजाब के सभी इम्प्रूवमैंट ट्रस्टों, कमेटियों व अन्य विभागों में विगत वर्षों की कोर्ट केसों से संबंधित फाइलों का निरीक्षण करने के निर्देश दिए। इस पर विजीलैंस विभाग प्रदेश भर में जांच प्रक्रिया चला रही है ताकि विभागीय लापरवाही के मामले सामने आ सकें। सूत्रों की मानें तो ऐसी कोई फाइल न मिलने पर विजीलैंस ने ट्रस्ट से इस संबंधी सर्टीफिकेट भी लिया। विजीलैंस ने इस जांच को लेकर अगली तारीख में समूची जांच रिपोर्ट संबंधी एफीडेविट माननीय हाईकोर्ट में फाइल करना है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News