एंट्री कंट्रोल करने के बावजूद मकसूदां नई सब्जी मंडी में लगी भीड़

punjabkesari.in Tuesday, Mar 31, 2020 - 09:18 AM (IST)

जालंधर(शैली): सब्जी मंडी मकसूदां में लोगों की भीड़ को काबू करने के लिए जिला प्रशासन द्वारा एंट्री प्वाइंट कंट्रोल करने के बावजूद लोग नहीं सुधर रहे व मंडी में पुन: लोगों का मेला लगना शुरू हो गया है।

गत दिवस आढ़ती समूह से बैठक दौरान फैसला किया गया था कि गोभी, टमाटर के वाहनों को मंडी के मुख्य फड़ से पीछे खुली फड़ों पर शिफ्ट कर वहीं पर बिक्री होगी, लेकिन 5 आढ़तियों द्वारा मंडी बोर्ड के आदेश का पालन न करने पर उनके लाइसैंस 15 दिनों के लिए रद्द किए गए व 20-20 हजार रुपए का जुर्माना ठोका गया। इससे आढ़ती समूह भड़क उठा व मंडी बंद करने पर उतारू हो गया, लेकिन आढ़ती शैंटी बत्तरा व डिप्टी मेयर हरसिमरनजीत सिंह बंटी की सूझ-बूझ से मंडी की समस्या का समाधान किया गया व लाइसैंस रद्द किए हुए आढ़तियों को भविष्य में आदेश न मानने पर लाइसैंस परमानैंट रद्द करने की चेतावनी दी गई। जिला प्रशासन को प्राप्त शिकायतों के अनुसार रिटेलर सब्जियां व फल ब्लैक में बेच रहे थे, जिसके तहत जिला प्रशासन ने सब्जी व फलों के रिटेल रेट फिक्स करते हुए रोजाना सुबह रेट सूची जारी करनी शुरू कर दी, लेकिन सभी रिटेलर ’यादा अपडेट न होने के कारण विभाग द्वारा जारी सूची को पढ़ नहीं पाते व अपने मनमाने रेट वसूल रहे हैं। चरणजीतपुरा निवासी रेणु, विक्रमपुरा निवासी सीमा, अमन नगर की गायत्री ने बताया कि प्रशासन द्वारा जारी सूची से ’यादा भाव में रिटेलर सब्जी बेच रहे हैं व सूची दिखाने पर कहीं और से सब्जी खरीदने का कह कर निकल जाते हैं।


बाज नहीं आ रहे रिटेलर
मकसूदां मंडी में जिला प्रशासन ने रिटेलरों पर परचून सब्जी की बिक्री करने पर पाबंदी लगाई है, लेकिन रिटेलर फिर भी बाज नहीं आ रहे हैं व चोर दरवाजे बंद होने के बावजूद रात 3 बजे ही मंडी की दीवारें फांदकर मंडी में घुस आते हैं तथा पुलिस के देखते ही तितर-बितर हो जाते हैं। 

मंडी खुलने का समय तबदील
मकसूदां मंडी खुलने का समय आढ़ती एसो. की अपील पर मंगलवार से सुबह 8 बजे किया गया था, लेकिन पुन: आढ़तियों की अपील पर अब मंडी खुलने का समय सुबह 6 बजे कर दिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News