जालंधर में कचरा फैंकने को लेकर छिड़ा विवाद, आमने-सामने हुए सरकारी व प्राइवेट कर्मचारी

punjabkesari.in Sunday, Aug 18, 2024 - 09:11 AM (IST)

जालंधर : विकासपुरी डंप पर आज रैग पिकर द्वारा कचरा फैंकने को लेकर सरकारी मुलाजिम व रैग पिकर आपस में भिड़ गए। विवाद इतना बढ़ गया कि बात पहले हाथापाई तक पहुंच गई और एक पक्ष ने तलवारों से हमला कर दिया। बताया जा रहा है कि दोनों पक्षों में विवाद पैसों के लेन-देन को लेकर हुआ है। गनीमत रही कि इस दौरान कोई जानी नुकसान नहीं हुआ।

लड़ाई-झगड़े की सूचना मिलते ही पी.सी.आर. पुलिस, ए.एस.आई. रविन्द्र सिंह मौके पर पहुंच गए और इस दौरान कुछ हमलावर मौके से भाग गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने तलवारें जब्त कीं तथा दोनों पक्षों के बयान नोट कर अगली कानूनी कार्रवाई आरंभ कर दी। इस मौके पर वह मौजूद रैग पिकर रामू ने बताया मोहल्लों से कूड़ा कलैक्ट कर डंप पर कचरा फैंकने का काम करता है। आज कचरा फैंकने आया तो सरकारी मुलाजिम ने उसे कचरा फैंकने से मना कर दिया और उससे पैसे मांगे, जब उसने पैसे देने से मना किया तो अपने साथियों को बुला लिया और तलवारों से हमला करने का प्रयास किया, जिस पर लोग इकट्ठा हो गए तो उसकी जान बची।

वहीं दूसरी तरफ सरकारी मुलाजिम सनी ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को निराधार बताते हुए कहा कि वह तो ड्यूटी कर रहा है। रैग पिकर कचरा फैंक रहे थे जब रोका तो उन पर हमले का प्रयास किया। तलवार मारने लगे तो उसने उल्टा उनके हाथों से तलवारें पकड़ लीं। सनी ने कहा कि उक्त लोग दूसरे क्षेत्रों से कचरा लाकर यहां फैंक कर गंदगी फैलाते हैं, जिन्हें रोकने पर प्रवासी युवकों द्वारा यह ड्रामा किया गया है।

मौके पर मौजूद पुलिस मुलाजिम ए.एस.आई. रविन्द्र सिंह ने कहा कि दोनों पक्षों के बयान दर्ज कर लिए हैं। दोनों ने एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाए हैं। मामला कचरा फैंकने के साथ पैसों के लेन-देन का बताया जा रहा है। दोनों पक्षों को थाने बुलाया है जांच के बाद बनती कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News