जिला प्रशासन 15 अप्रैल से गेहूं की खरीद करने के लिए तैयार

punjabkesari.in Sunday, Apr 05, 2020 - 04:43 PM (IST)

जालन्धर (चोपड़ा): जिले में कोरोना वायरस के कारण पैदा हुए हलातों के मद्देनजर जिला प्रशासन गेहूं की सुचारू और निर्विघ्न खरीद करने के लिए बिल्कुल तैयार है। 

जिला प्रशासन कांप्लेक्स में अलग-अलग खरीद एजेंसियों और आढ़तियों की मीटिंग की अध्यक्षता करते हुए डिप्टी कमिश्नर वरिन्दर कुमार शर्मा, पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर और एस.एस.पी. जालंधर (ग्रामीण) नवजोत सिंह माहल ने किसानों का एक-एक दाना कंप्लेक्स करने की वचनबद्धता को दोहराया गया। उन्होनें कहा कि जिले में गेहूं की कांप्लेक्स के लिए 78 कांप्लेक्स केन्द्रों पर पुख्ता प्रबंध किए जाएंगे।

डिप्टी कमिश्नर, पुलिस कमिश्नर और एस.एस.पी.ने कहा कि मौजूदा स्थिति को देखते हुए जिले में गेहूं की खरीद के लिए स्थापित किए गए खरीद केन्द्रों में विस्तार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस उदेश्य के लिए स्टोरेज पुआइंटों, सरकारी खाली जमीनों और शैलरों का प्रयोग किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इससे जहां मंडियों में किसानों की भीड़ घटेगी वहीं इसके साथ ही समाजिक दूरी को भी बरकरार रखा जा सकेगा।

डिप्टी कमिश्नर, पुलिस कमिश्नर और एस.एस.पी.ने यह भी कहा कि 15 अप्रैल से शुरू हो रही गेहूं की खरीद के लिए किसानों को मंडियों में गेहूं लेकर जाने के लिए मंडी बोर्ड की तरफ से स्पैशल पास जारी किए जाएंगे। उन्होने कहा कि गेहूं की खरीद के साथ-साथ कोरोना वायरस को फैलने से रोकना भी जिला प्रशासन और सरकार की पहली प्राथमिकता है। उन्होंने विश्वास दिलाया कि हर कीमत पर किसानों की सोने रंगी फसल का एक-एक दाना खरीदा जाएगा।

इस अवसर पर अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर विशेष सारंगल और जसबीर सिंह, उपमंडल मैजिस्ट्रेट अमित कुमार, राहुल सिंधु, डा. संजीव कुमार, डा. जयइन्द्र सिंह और डा. विनीत कुमार, जिला खुराक और सप्लाई कंट्रोलर नरिन्दर सिंह, जिला मैनेजर मार्कफैड सचिन गुप्ता, जिला मंडी अधिकारी दविन्दर सिंह और अन्य भी उपस्थित थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News