बुजुर्ग पुजारी की सिर व माथे पर ईंट से वार करके की हत्या

punjabkesari.in Monday, Sep 30, 2019 - 12:23 PM (IST)

जालंधर(स.ह.): डी.ए.वी. नहर के साथ लगती रोड पर एक युवक ने बुजुर्ग पुजारी के सिर व माथे पर ईंट से वार करके उसकी हत्या कर दी। चश्मदीद लोगों की मानें तो मारपीट से पहले पुजारी व हमलावर के बीच बहस हुई जिसके बाद युवक ने हमला कर दिया और खून से लथपथ पुजारी को सड़क पर छोड़कर खुद घर में जा छिपा। कुछ राहगीरों ने पुजारी को अस्पताल पहुंचाया लेकिन कुछ ही समय बाद पुजारी देव कुमार (60) निवासी सूर्या विहार की मौत हो गई। देर रात थाना एक की पुलिस ने आरोपी के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर लिया था।

पुजारी देव कुमार के भतीजे वेद प्रकाश शुक्ला निवासी संजय गांधी नगर ने बताया कि देर शाम उन्हें सूचना मिली थी कि उसके चाचा डी.ए.वी. नहर के साथ लगती रोड पर खून से लथपथ पड़े हैं। वह तुरंत वहां पहुंचे तो कुछ राहगीर युवक उन्हें अपनी कार में डालकर मकसूदां चौक के पास स्थित एक अस्पताल में ले जा चुके थे। वह अस्पताल पहुंचे तो पता लगा कि चाचा देव कुमार पर न्यू शीतल नगर निवासी नवीन पुत्र मोहन लाल ने कातिलाना हमला किया और खून से लथपथ छोड़ खुद फरार हो गया। वहीं पुजारी पर हुए कातिलाना हमले की सूचना मिलते ही थाना-1 के प्रभारी सुखबीर सिंह अपनी टीम के साथ तुरंत मौके पर पहुंचे, जबकि राष्ट्रीय परशुराम सेना संघ के स्टेट प्रैजीडैंट पवन शर्मा, स्टेट महासचिव कुणाल शर्मा, पंजाब सचिव विशाल कालिया, स्टेट प्रैजीडैंट महिला विंग सविता बाली भी मौके पर पहुंच गए। पुजारी देव कुमार को अस्पताल में दाखिल करवाने के करीब डेढ़ घंटे बाद ही उनकी मौत हो गई।
PunjabKesari, Elderly priest killed by hitting him with a brick on the head
इंस्पैक्टर सुखबीर सिंह का कहना है कि मौके पर की पूछताछ में पता चला कि हमला करने से पहले नवीन की पुजारी के साथ बहस हुई थी। हालांकि किसी ने मारपीट होते नहीं देखी। उन्होंने कहा कि पुजारी के सिर व माथे पर आई गंभीर चोंट से उनकी मौत हुई है। पहले यह बताया जा रहा था कि नवीन मानसिक तौर पर परेशान है लेकिन इंस्पैक्टर सुखबीर सिंह ने इस बात की पुष्टि नहीं की। उन्होंने कहा कि नवीन एक कालेज की लैब में जॉब करता है। पुलिस ने देर रात नवीन के खिलाफ केस दर्ज कर लिया था और उसे हिरासत में ले लिया था। 

भतीजे ने कहा- आरोपी मानसिक रोगी है तो उसे लोगों के बीच क्यों छोड़ा
देर रात पुजारी देव कुमार के भतीजे वेद प्रकाश को कुछ लोगों ने कहना शुरू कर दिया कि नवीन मानसिक रोगी है। इस बात पर पंडित वेद प्रकाश लोगों पर बरस पड़े और कहा कि अगर वह मानसिक रोगी है तो उसे लोगों के बीच क्यों छोड़ा हुआ है। उन्होंने कहा कि जो आज उनके चाचा को मार सकता है वह भविष्य में किसी और को भी अपना शिकार बना सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Sunita sarangal

Recommended News

Related News