विदेश भेजने के नाम पर फर्जी ट्रैवल एजैंट ने की ठगी, पैसे वापस मांगे तो दी धमकियां

punjabkesari.in Friday, Jan 15, 2021 - 12:58 PM (IST)

जालंधर (मृदुल): जालंधर के एक फर्ज़ी ट्रैवल एजैंट द्वारा अमृतसर के युवक को विदेश भेजने के नाम पर ठगी करने का मामला सामने आया है। थाना बस्ती बावा खेल की पुलिस ने इस संबंधी केस दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।

एस.एच.ओ गगनदीप सिंह सेखों ने बताया कि पीड़ित सुमित सिंह द्वारा पुलिस को शिकायत दर्ज करवाई गई थी कि उसके एक दोस्त ने उसे जालंधर के बस्ती पीरदाद के रहने वाले मंदीप सिंह से मिलवाया था। वह कनाडा जाना चाहता था, तो एजैंट ने उसे कहा कि टूरस्टि वीजा पर जाने के लिए कुल 7 लाख रुपए का खर्चा आएगा। 15 दिन बाद उसने कहा कि कनाडा पहुंचकर वह उसके वीजा को वर्क परमिट में बदलवा देगा। 

इसके बाद उसने 2.16 लाख रुपए उसके अकाउंट में डलवा दिए व बाकी के पैसे नकद रुप में एजैंट को दिए। पीड़ित द्वारा दावा किया गया है कि नकद पैसे देते समय उसने उसकी वीडियो व फोटो भी बनाई थी। पैसे देने के बाद उसने कहा कि वर्क परमिट में वीजा को बदलवाने के लिए 10 लाख रुपए अन्य देने पड़ेंगे जिसके बाद एजैंट उसे टालमटोल करता रहा और करीब एक साल तक उसके पैसे वापस नहीं किए।

पैसे वापस मांगने पर एजैंट ने दी धमकी
वहीं पीड़ित सुमित सिंह ने बताया कि पैसे वापस मांगने पर एजैंट द्वारा धमकी दी गई कि वह उसका कुछ भी बिगाड़ नहीं पाएगा। क्योंकि सारी पुलिस उसकी जेब में है। आरोपी पर दबाव बनाने के बाद उसने 2 चैक दे दिए जिनमें से एक बाऊंस हो गया। इसके बाद वह अंडरग्राऊंड भी हो गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tania pathak

Recommended News

Related News