मैकडॉनल्ड्स की फ्रैंचाइजी दिलाने के नाम पर ऐसे ठगे लाखों, FIR दर्ज

punjabkesari.in Tuesday, Apr 16, 2024 - 02:14 PM (IST)

जालंधर : मैकडॉनल्ड्स की फ्रैंचाइजी लेने के लिए ऑनलाइन कंपनी से सम्पर्क करने पर फर्जी वैबसाइट वालों के हत्थे चढ़े एक कारोबारी से 2.65 लाख रुपए ठग लिए गए। यह फ्रॉड नवम्बर 2023 में हुआ था जिसकी जांच के बाद अब थाना नई बारादरी में अज्ञात ठगों पर केस दर्ज किया गया है।

पुलिस को दी शिकायत में हरनूर सिंह पुत्र बलविंदर सिंह निवासी मास्टर तारा सिंह नगर ने बताया कि उसके पास एक प्रापर्टी है जिस पर वह मैकडॉनल्ड्स की फ्रैंचाइजी लेना चाहता था। बीते साल उसने कंपनी की वैबसाइट ऑनलाइन सर्च की तो कुछ समय बाद उसके पास एक कॉल आई। कॉल करने वाला खुद का नाम अमित शुक्ला बता रहा था। उसने खुद का कंपनी का कर्मचारी बताकर रजिस्ट्रेशन फॉर्म भेजकर भरने को कहा और साथ ही खाली कैंसल चैक, आधार कार्ड व अन्य दस्तावेजों को भी अपलोड करने को कहा।

हरनूर ने कहा कि इसी के साथ साथ उसने प्रापर्टी की रजिस्ट्री और तस्वीरें भी अटैच करने को कहा जिसके बाद आगे का प्रोसैस शुरू होना था। कुछ दिन बाद दोबारा अमित शुक्ला का फोन आया जिसने बताया कि उनकी फाइल अप्रूव हो गई है। अब उन्हें निपुण मित्तल डिवैल्पमैंट मैनेजर का फोन आएगा।

शुक्ला ने उन्हें आगे का प्रोसैस शुरू करने के लिए 2.65 लाख रुपए कंपनी के अकाऊंट नंबर में ट्रांसफर करने को कहा। हरनूर ने उसकी बातों में आकर अमित शुक्ला की तरफ से दिए बैंक अकाऊंट नंबर पर उक्त रकम ट्रांसफर कर दी। उसके बाद डी.एम. निपुण मित्तल का फोन आया जिसने कहा कि वे उन्हें एन.ओ.सी. फार्म भेज रहे हैं जिसे भरकर भेजना है और साथ ही साढ़े 7 लाख रुपए और 18 प्रतिशत जी.एस.टी. उनके बैंक खाते में ट्रांसफर करनी होगी।

हरनूर को शक हुआ तो उसने कंपनी के दफ्तर में आकर सारे पैसे जमा करवाने की बात कही जिसके बाद दूसरी और से फोन काट दिया गया। हरनूर ने जब अपने बैंक में जाकर बैंक खाते की जांच करवाई तो पता लगा कि जिस खाते में उसने 2.65 लाख रुपए ट्रांसफर किए हैं, वह तो कोलकाता का है लेकिन आई.एफ.एस.सी. कोड दिल्ली के बैंक की ब्रांच का है।

हरनूर ने आरोप लगाया कि कहीं न कहीं बैंक वालों की भी मिलीभगत है जिन्होंने बैंक डिटेल अलग-अलग होने के बावजूद उसकी तरफ से ट्रांसफर की रकम उस खाते में डाल दी। इस मामले की शिकायत पुलिस अधिकारियों को दी गई जिसकी जांच के बाद थाना नई बारादरी में अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया। जांच में पता लगा कि जिसके खाते में पैसे ट्रांसफर हुए, वह वैस्ट बंगाल का व्यक्ति है और जाली अकाऊंट है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News